Create
Notifications

3 गेंदबाज जो भारत के लिए श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में सर्वाधिक विकेट ले सकते हैं 

भारतीय टीम
भारतीय टीम
reaction-emoji
Prashant Kumar

भारत और श्रीलंका के बीच कल से तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो रहा है। मेजबान टीम के स्क्वॉड में उसके कई प्रमुख खिलाड़ी उपलब्ध नहीं हैं। दूसरी तरफ भारतीय टीम में भी उसके प्रमुख खिलाड़ी नहीं हैं लेकिन टीम को कमजोर बिलकुल भी नहीं आंका जा सकता है। भारत की बल्लेबाजी पूरी तरह से मजबूत दिख रही है लेकिन गेंदबाजी में कई युवा चेहरे शामिल हैं, जिसकी वजह से अनुभव की कमी महसूस की जा सकती है। हालांकि चोट से वापसी करने वाले भुवनेश्वर एक बार फिर टीम इंडिया के प्रमुख गेंदबाज होंगे और उन्हें इस दौरे पर उपकप्तानी की जिम्मेदारी भी दी गयी है।

यह भी पढ़ें : 3 खिलाड़ी जो श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर सकते हैं

भारतीय दर्शकों को उम्मीद होगी कि भुवनेश्वर कुमार वनडे सीरीज के सभी मैचों में खेलते हुए नजर आएं और अपना बेहतरीन प्रदर्शन करें। इसके अलावा भुवी की गैरमौजूदगी में शानदार प्रदर्शन करने वाले दीपक चाहर पर भी सभी की नजरें होंगी। चाहर ने सीमित मौको पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। इसके अलावा नवदीप सैनी, चेतन सकारिया भी विकप के रूप में हैं। वहीं स्पिन विभाग में युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, राहुल चाहर और वरुण चक्रवर्ती के रूप में मजबूत विकल्प हैं। इस आर्टिकल में हम उन 3 भारतीय गेंदबाजों का जिक्र करने जा रहे हैं, जो इस सीरीज में श्रीलंका के खिलाफ सर्वाधिक विकेट ले सकते हैं।

3 गेंदबाज जो भारत के लिए श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में सर्वाधिक विकेट ले सकते हैं

#3 युजवेंद्र चहल

युजवेंद्र चहल
युजवेंद्र चहल

भारत के प्रमुख स्पिनर युजवेंद्र चहल पिछले काफी समय से अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी काबिलियत के हिसाब से प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं। आईपीएल के इस सीजन भी चहल ज्यादा विकेट नहीं ले पाए थे। हालांकि टीम मैनेजमेंट का भरोसा अभी भी चहल पर है लेकिन उन पर भी वनडे सीरीज में काफी दवाब होगा। औसत प्रदर्शन के बावजूद चहल की काबिलियत को कम नहीं आंका जा सकता और श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान वो भारत के विकेट लेने वाले विकल्प होंगे।

#2 दीपक चाहर

दीपक चाहर
दीपक चाहर

भुवनेश्वर कुमार जब चोटिल होकर बाहर हुए थे तो उनकी गैरमौजूदगी में दीपक चाहर ने स्विंग गेंदबाज की भूमिका निभाई थी। चाहर श्रीलंका दौरे पर भुनेश्वर कुमार के साथ नई गेंद की जिम्मेदारी संभालेंगे। चाहर का इस सीजन आईपीएल में मिलाजुला प्रदर्शन रहा था। चाहर ने कुल 7 मैच खेले और इस दौरान दो मैचों में उन्होंने चार-चार विकेट हासिल किये।

चाहर को वनडे प्रारूप का अभी बहुत ज्यादा अनुभव नहीं है लेकिन वो इस सीरीज में तथा इसके बाद टी20 सीरीज में भी अच्छा करके वो टी20 विश्व कप में अपनी जगह पक्की करने का प्रयास करेंगे। ऐसे में चाहर जबरदस्त प्रदर्शन कर भारत के लिए वनडे सीरीज में सर्वाधिक विकेट चटकाने वाला गेंदबाज बनना चाहेंगे।

#1 भुवनेश्वर कुमार

भुवनेश्वर ने कुछ महीने पहले इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी
भुवनेश्वर ने कुछ महीने पहले इंग्लैंड के खिलाफ शानदार गेंदबाजी की थी

श्रीलंका के खिलाफ वनडे सीरीज में भारत के लिए टीम के उपकप्तान भुवनेश्वर कुमार सबसे अनुभवी गेंदबाज होंगे। भुवनेश्वर इससे पहले भी श्रीलंका का दौरा कर चुके हैं और उन्हें परिस्थितियों का अंदाजा अच्छे से है। श्रीलंका के खिलाफ ही 2017 में भुवी ने अपने वनडे करियर का सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी प्रदर्शन भी किया था। ऐसे में भुवनेश्वर श्रीलंका की कमजोर बल्लेबाजी के सामने अपने अनुभव का इस्तेमाल करते हुए विकेट चटका सकते हैं और वो भारत के लिए इस सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले प्रबल दावेदार होंगे।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...