Create
Notifications

3 मौके जब भारत और श्रीलंका वनडे मैच में सर्वाधिक रन बने 

2009 में राजकोट वनडे में सहवाग और दिलशान ने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी
2009 में राजकोट वनडे में सहवाग और दिलशान ने जबरदस्त बल्लेबाजी की थी
ANALYST

क्रिकेट जगत में भारत और श्रीलंका की जब भी भिड़ंत होती थी तो दर्शकों को काफी रोमांचक मैच देखने को मिलते थे। ऐसा इसलिए क्योंकि दोनों ही देशों की तरफ से कई दिग्गज खिलाड़ियों ने एक-दूसरे के खिलाफ खेला और अपना बेहतरीन खेल दिखाया। हालांकि पिछले कुछ सालों में भारतीय टीम और बेहतर होती गयी जबकि श्रीलंका की टीम का प्रदर्शन बहुत ही खराब चल रहा है और टीम एक बुरे दौर से गुजर रही है। 13 जुलाई से भारत और श्रीलंका के बीच वनडे सीरीज का आगाज होने वाला था लेकिन अब यह सीरीज 18 जुलाई से शुरू होगी। श्रीलंका के कैंप में कोरोना संक्रमण पाए जाने की वजह से ऐसा निर्णय लिया गया।

यह भी पढ़ें : 3 खिलाड़ी जो श्रीलंका के खिलाफ भारतीय टीम के लिए डेब्यू कर सकते हैं

बात की जाये वनडे में दोनों टीमों के हेड टू हेड आंकड़ों की तो इसमें भारतीय टीम का पलड़ा ज्यादा भारी है। दोनों टीमों ने 159 मुकाबले खेले हैं और इस दौरान भारत ने 91 मुकाबले जीते हैं, वहीं श्रीलंका को 56 मुकाबलों में जीत मिली है। एक मैच टाई हुआ, जबकि 11 मैचों में कोई परिणाम नहीं निकला। इन दोनों देशों के बीच वनडे में कई ऐसे मुकाबले हुए जब दोनों टीमों के बल्लेबाजों ने ढेर सारे रन बनाये। आज इस आंकड़े में हम उन 3 मौकों का जिक्र करने जा रहे हैं, जब इन दोनों देशों के बीच हुए वनडे में सर्वाधिक रन बने।

3 मौके जब भारत और श्रीलंका वनडे मैच में सर्वाधिक रन बने

#3 643 रन, ओवल, 2017

इस मैच में शिखर ने सर्वाधिक रन बनाये थे
इस मैच में शिखर ने सर्वाधिक रन बनाये थे

2017 में खेली गयी चैंपियंस ट्रॉफी के ग्रुप बी के आठवें मैच में भारत का सामना श्रीलंका से हुआ। इस मैच में दोनों टीमों के बल्लेबाजों का शानदार प्रदर्शन देखने को और कुल 643 रन बने। श्रीलंका के कप्तान ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का आमंत्रण दिया। भारत के लिए शिखर ने शानदार पारी खेली। शिखर 128 गेंदों में 125 रन बनाए। उन्होंने अपनी शानदार पारी में 15 चौके और एक छक्का लगाया। शिखर और रोहित शर्मा (78) ने भारत को शानदार शुरुआत दिलाई थी और इसी का फायदा उठाकर भारत ने 50 ओवर में 321/6 का स्कोर खड़ा किया।

जवाब में 322 रन के टारगेट का पीछा करते हुए श्रीलंका के बल्लेबाजों ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और टीम के तीन बल्लेबाजों ने अर्धशतकीय पारियां खेली। आखिर में गुनारत्ने ने भी 34 रनों की पारी खेल अपनी टीम को जीत दर्ज करने में मदद की। श्रीलंका ने इस मैच को सात विकेट से जीता।

1 / 3 NEXT
Edited by Prashant Kumar
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now