श्रीलंका ने बनाया बड़ा स्कोर, पाकिस्तान को मिला जीत के लिए पांच सौ से अधिक का लक्ष्य

धनंजय डी सिल्वा ने बेहतरीन शतक जड़ा  (PIC - Getty Images)
धनंजय डी सिल्वा ने बेहतरीन शतक जड़ा (PIC - Getty Images)

गॉल में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के अंतिम दिन पाकिस्तान के खिलाफ मैच बचाने की चुनौती होगी। चौथे दिन का खेल खराब रौशनी के कारण जल्दी समाप्त हो गया। स्टंप्स तक पाकिस्तान ने अपनी दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 89 रन बना लिए थे। क्रीज़ पर इमाम उल हक़ नाबाद 46 और बाबर आजम नाबाद 26 रन बनाकर मौजूद हैं। उन्हें अभी भी जीत के लिए 419 रनों की दरकार है। इससे पहले श्रीलंका ने अपनी दूसरी पारी में 360/8 का स्कोर बनाया था और पाकिस्तान के सामने 508 रन का लक्ष्य रखा था।

इससे पहले चौथे दिन की शुरुआत में श्रीलंका के कल के नाबाद बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने और धनंजय डी सिल्वा ने आज भी शानदार बल्लेबाजी की और छठवें विकेट के लिए 126 रन जोड़े। करुणारत्ने 61 रन बनाकर नौमान अली की गेंद पर आउट हुए। दुनिथ वेलालागे ने 18 रन बनाये। इसके बाद डी सिल्वा को रमेश मेंडिस का साथ मिला और दोनों ने मिलकर स्कोर को साढ़े तीन सौ के पार पहुँचाया। डी सिल्वा रन आउट होने से पहले शतक पूरा करने में कामयाब रहे और 109 रन बनाकर आउट हुए। वहीं मेंडिस 45 रन बनाकर नाबाद रहे। पाकिस्तान के लिए नसीम शाह और मोहम्मद नवाज ने दो-दो विकेट लिए।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तानी ओपनर्स ने अपनी टीम को 42 रन की शुरुआत दिलाई। पाकिस्तान को पहला झटका प्रभात जयसूर्या ने दिया, जिन्होंने अब्दुल्लाह शफीक को 16 रन के निजी स्कोर पर आउट किया। यहाँ से इमाम उल हक़ और बाबर आजम की जोड़ी ने पाकिस्तान को और कोई झटका नहीं लगने दिया और खेल ख़त्म होने तक क्रीज़ पर जमे रहे।

अंतिम दिन पाकिस्तान को 419 रन चाहिए होंगे, जो चेज करना लगभग नामुमकिन हैं। हालाँकि, पाकिस्तान को आखिरी दिन रक्षात्मक रवैया अपनाते हुए मैच बचाना होगा। वहीं श्रीलंका की टीम पाकिस्तान को आउट कर सीरीज बराबर पर समाप्त करना चाहेगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar