Create

श्रीलंका के खिलाफ पहली पारी में पाकिस्तान की स्थिति खराब, मेजबानों की शानदार गेंदबाजी

रमेश मेंडिस ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को काफी तंग किया
रमेश मेंडिस ने पाकिस्तानी बल्लेबाजों को काफी तंग किया
Prashant Kumar

गॉल में श्रीलंका और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट (SL vs PAK) का दूसरा दिन मेजबानों के नाम रहा। स्टंप्स तक पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 191/7 का स्कोर बना लिया था। क्रीज़ पर यासिर शाह 13 रन बनाकर नाबाद हैं। इससे पहले श्रीलंका ने अपनी पहली पारी में 378 रन बनाये थे। श्रीलंकाई टीम की पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान अभी भी 187 रन पीछे हैं।

दिन की शुरुआत में श्रीलंका को जल्द ही झटका लगा और कल के नाबाद बल्लेबाज दुनिथ वेल्लालागे 11 रन बनाकर आउट हो गए। निरोशन डिकवेला ने तेजी से अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन बड़ी पारी खेलने में नाकाम रहे और 51 रन बनाकर पवेलियन लौटे। रमेश मेंडिस ने अच्छी बल्लेबाजी की और 35 रन बनाकर पारी के आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। इस तरह श्रीलंका ने 103 ओवर खेलते हुए अपने सभी विकेट खोकर 378 रन बनाये। पाकिस्तान के लिए नसीम शाह और यासिर शाह ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

पाकिस्तान की शुरुआत भी खराब रही और उन्होंने दूसरी गेंद पर ही अब्दुल्लाह शफ़ीक़ का विकेट गंवा दिया, जो खाता खोले बिना ही आउट हो गए। लंच तक पाकिस्तान ने 5 ओवर में 15/1 का स्कोर बना लिया था। यहाँ से इमाम उल हक़ और कप्तान बाबर आजम के बीच 35 रनों की साझेदारी हुई। बाबर 16 रन बनाकर एक बार फिर प्रभात जयसूर्या का शिकार बने। इमाम उल हक़ भी 32 रन बनाकर 65 के स्कोर पर आउट हुए। मोहम्मद रिज़वान और फवाद आलम अपनी शुरुआत का फायदा उठाने में नाकाम रहे और दोनों बल्लेबाज क्रमशः 24-24 रन बनाकर रमेश मेंडिस का शिकार बने। मोहम्मद नवाज भी 12 रन बनाकर आउट हो गए।

आघा सलमान ने अच्छी बल्लेबाजी की और अर्धशतक पूरा करने में कामयाब रहे। सलमान 62 रन बनाकर आउट हुए और उनका विकेट गिरते ही दिन का खेल भी समाप्त कर दिया गया। इस तरह पाकिस्तान ने 69.4 ओवर में 7 विकेट खोकर 191 रन बना लिए थे।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...