Create
Notifications

दिनेश चाँडीमल की बेहतरीन पारी, श्रीलंका ने बनाया बड़ा स्कोर

दिनेश चाँडीमल शतक के करीब पहुँच गए हैं
दिनेश चाँडीमल शतक के करीब पहुँच गए हैं
निरंजन

श्रीलंका (Sri Lanka) ने पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ पहले टेस्ट के तीसरे दिन अपनी दूसरी पारी में जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया। स्टंप्स तक श्रीलंकाई टीम ने 9 विकेट पर 329 रनों का स्कोर हासिल किया। उनके पास अभी कुल 333 रनों की बढ़त है। दिनेश चाँडीमल 86 और जयसूर्या 4 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

श्रीलंका ने दिन की शुरुआत में रजिता का विकेट गंवा दिया। वह 7 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से ओशादा फर्नान्डो और कुसल मेंडिस ने अर्धशतकीय भागीदारी की। इस बीच फर्नान्डो अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद 64 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। एंजेलो मैथ्यूज कुछ खास नहीं कर पाए। वह 9 रन बनाकर चलते बने। कुसल मेंडिस ने बेहतरीन फिफ्टी जमाई और 76 रन के निजी स्कोर पर आउट हुए।

इसके बाद दिनेश चाँडीमल ने अपनी बेहतरीन फॉर्म बरकरार रखते हुए क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी की और पाकिस्तानी गेंदबाजों का बखूबी सामना किया। उन्होंने धनंजय डी सिल्वा (20) और रमेश मेंडिस (22) के साथ छोटी मगर उपयोगी भागीदारियां की और खुद का अर्धशतक भी पूरा कर लिया। जल्दी ही आउट होती नज़र आ रही श्रीलंकाई टीम को चाँडीमल ने 300 के पार पहुंचाने में सफलता पाई। पाकिस्तानी गेंदबाज उनको आउट करने के लिए संघर्ष करते दिखे लेकिन वह दिन की अंतिम गेंद तक क्रीज पर बने रहे और 86 रन बनाकर नाबाद रहे। उनके साथ प्रबात जयसूर्या भी 4 रन बनाकर खेल रहे हैं। इस तरह श्रीलंका ने दूसरी पारी में 9 विकेट पर 329 रन बनाए हैं। कुल बढ़त 333 रनों की है। पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में मोहम्मद नवाज ने 5 और यासिर शाह ने 3 विकेट झटके।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...