Create
Notifications

बाबर आज़म ने शतक जड़कर श्रीलंका की उम्मीदों पर पानी फेरा

बाबर आज़म ने श्रीलंकाई टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला
बाबर आज़म ने श्रीलंकाई टीम को मुश्किल स्थिति से बाहर निकाला
निरंजन

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में बाबर आज़म (Babar Azam) ने शतक जड़कर मेजबान टीम को पाकिस्तान (Pakistan) पर बड़ी बढ़त लेने से रोक दिया। दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक श्रीलंका ने दूसरी पारी में 1 विकेट पर 36 रन बनाए। ओशादा फर्नान्डो 17 और रजिता 3 रन बनाकर क्रीज पर हैं। श्रीलंका के पास फ़िलहाल 40 रनों की बढ़त है।

दिन की शुरुआत में पाकिस्तान ने अजहर अली का विकेट गंवाया। वह 3 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद आए मोहम्मद रिजवान ने कुछ देर क्रीज पर टिकने का प्रयास किया लेकिन वह 19 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से एक के बाद एक विकेट गिरते चले गए। इस बीच बाबर आज़म क्रीज पर टिककर खेलते रहे और अपना अर्धशतक पूरा कर लिया। 112 के कुल स्कोर पर पाकिस्तान के 8 विकेट गिर गए थे। यहाँ से बाबर आज़म और हसन अली (17) स्कोर को 148 रन तक लेकर चले गए। इसके बाद दसवें विकेट के लिए बाबर आज़म और शाहीन अफरीदी ने अर्धशतकीय भागीदारी की। आज़म अपना शतक पूरा कर श्रीलंकाई पारी को 200 के पार ले गए। वह 119 रन बनाकर आउट हुए और पाकिस्तानी टीम की पहली पारी 218 पर समाप्त हुई। श्रीलंका के लिए प्रबात जयसूर्या ने 5 विकेट झटके। रमेश मेंडिस और तीक्ष्णा ने 2-2 विकेट झटके।

जवाब में दूसरी पारी में खेलते हुए श्रीलंका ने दिमुथ करुणारत्ने के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया। वह 16 रन बनाकर मोहम्मद नवाज का शिकार हुए। यहाँ से फर्नान्डो और रजिता ने अन्य विकेट नहीं गिरने दिया। दोनों क्रमशः 17 और 3 रन बनाकर नाबाद लौटे और श्रीलंका का स्कोर 1 विकेट पर 36 रन था। मेजबान श्रीलंकाई टीम के पास कुल 40 रनों की लीड है।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...