Create
Notifications

पाकिस्तान ने पहले टेस्ट में लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका को दिया करारा जवाब

अब्दुल्लाह शफीक ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली
अब्दुल्लाह शफीक ने बेहतरीन शतकीय पारी खेली
निरंजन

पाकिस्तान (Pakistan) ने श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे दिन धाकड़ बैटिंग की है। 342 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम ने 3 विकेट पर 222 रनों का स्कोर हासिल कर लिया है। पाकिस्तान के ओपनर अब्दुल्लाह शफीक 112 रन बनाकर क्रीज पर हैं। उनके साथ मोहम्मद रिजवान 7 रन बनाकर खेल रहे हैं। पांचवें दिन के खेल में पाकिस्तान को जीत के लिए 120 रन बनाने होंगे।

चौथे दिन की शुरुआत में पाकिस्तान ने श्रीलंका के चार विकेट जल्दी निपटा दिए और मेजबान टीम 337 रन बनाकर आउट हो गई। दिनेश चाँडीमल दुर्भाग्यशाली रहे कि शतक नहीं बना पाए। वह 94 रन बनाकर नाबाद लौटे। पाकिस्तान के लिए दूसरी पारी में मोहम्मद नवाज ने 5 और यासिर शाह ने 3 विकेट झटके।

लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम को अब्दुल्लाह शफीक और इमाम उल हक ने धाकड़ शुरुआत दिलाई। दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 87 रनों की भागीदारी की। इस बीच इमाम उल हक को 35 रन के निजी स्कोर पर रमेश मेंडिस ने आउट करते हुए इस भागीदारी को तोड़ दिया। इसके बाद अजहर अली बैटिंग करने के लिए आए और 6 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। बाबर आज़म ने जिम्मेदारी से बैटिंग करते हुए श्रीलंकाई गेंदबाजों का बखूबी सामना किया और अब्दुल्लाह शफीक के साथ मिलकर तीसरे विकेट के लिए शतकीय भागीदारी की। आज़म अपनी फिफ्टी पूरी कर 55 रन पर आउट हुए। इधर अब्दुल्लाह ने अपना शतक पूरा कर लिया और स्टंप्स तक 112 रन बनाकर क्रीज पर रहे। उनके साथ रिजवान 7 रन बनाकर खड़े थे। पाकिस्तान का स्कोर 3 विकेट पर 222 रन है और जीत के लिए 120 रन चाहिए।


Edited by निरंजन

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...