Create
Notifications

पाकिस्तान ने किया रिकॉर्ड रन चेज, श्रीलंका के खिलाफ गॉल में दर्ज की बड़ी जीत 

पाकिस्तान ने चौथी पारी में शानदार बल्लेबाजी की (Pic - Getty Images)
पाकिस्तान ने चौथी पारी में शानदार बल्लेबाजी की (Pic - Getty Images)
Prashant Kumar

गॉल टेस्ट (SL vs PAK) में मेहमान पाकिस्तान ने मेजबान श्रीलंका को 4 विकेट से हराया और वेन्यू पर सफलतापूर्वक सबसे बड़े रन चेज का रिकॉर्ड बनाया। 342 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने मैच के अंतिम दिन 6 विकेट खोकर 344 रन बनाते हुए जीत दर्ज की। अब्दुल्लाह शफीक ने चौथी पारी में शानदार बल्लेबाजी की और नाबाद शतक जड़ा। शानदार बल्लेबाजी के लिए शफीक को प्लेयर ऑफ़ द मैच भी चुना गया। इस तरह पाकिस्तान ने दो मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

पांचवें दिन कल के स्कोर से आगे खेलते हुए पाकिस्तान ने शुरुआत में श्रीलंकाई गेंदबाजों को कोई मौका नहीं दिया। शफीक और मोहम्मद रिजवान सेट होकर बल्लेबाजी कर रहे थे। दोनों के बीच अर्धशतकीय साझेदारी हुई। इस साझेदारी को प्रभात जयसूर्या ने रिज़वान को 40 रन के निजी स्कोर पर आउट कर तोड़ा। आग़ा सलमान भी 12 रन बनाकर जयसूर्या का शिकार बने। हसन अली 5 रन बनाकर धनंजय डी सिल्वा की गेंद पर आउट हुए। हालांकि यहाँ से शफीक और मोहम्मद नवाज ने पाकिस्तान को कोई झटका नहीं लगने दिया और जीत के करीब पहुँचाया। बीच में बारिश की वजह से खेल कुछ देर रुका लेकिन खेल दोबारा शुरू होने पर पाकिस्तान ने जीत दर्ज की। शफीक ने 408 गेंदों का सामना करते नाबाद 160 रनों की पारी खेली। वहीं नवाज़ भी 19 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए जयसूर्या ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए।

इससे पहले श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 222 रन बनाये थे। जवाब में पाकिस्तान ने बाबर आजम के शतक की बदौलत 218 रन बनाये और श्रीलंका को बड़ी बढ़त लेने से रोक दिया। अपनी दूसरी पारी में श्रीलंका ने 337 का स्कोर बनाया था और 4 रन की बढ़त को मिलाकर जीत के लिए 342 रन का लक्ष्य दिया था।


Edited by Prashant Kumar

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...