Create

श्रीलंका की टीम मामूली स्कोर पर सिमटी, पाकिस्तान को भी लगे शुरुआती झटके

पाकिस्तान ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
पाकिस्तान ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया
reaction-emoji reaction-emoji
निरंजन

श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के पहले दिन स्टंप्स तक पाकिस्तान की टीम (Pakistan Team) ने पहली पारी में 2 विकेट पर 24 रन बनाये। अजहर अली 3 और बाबर आज़म 1 रन बनाकर क्रीज पर हैं। पहली पारी के आधार पर पाक टीम फ़िलहाल श्रीलंका से 198 रन दूर है।

श्रीलंका की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया लेकिन यह गलत साबित हुआ। ओपनर बल्लेबाज करुणारत्ने महज 1 रन बनाकर शाहीन अफरीदी का शिकार बने। इसके बाद ओशादा फर्नान्डो और कुसल मेंडिस ने कुछ रन जोड़े लेकिन मेंडिस 21 रन के निजी स्कोर पर चलते बने। श्रीलंका की टीम को यहाँ भी राहत नहीं मिली और फर्नान्डो भी 35 रन के निजी स्कोर पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। मुश्किल स्थिति में फंसी श्रीलंकाई टीम के लिए दिनेश चाँडीमल ने बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और एक छोर पकड़कर रखा। हालांकि दूसरी तरफ से लगातार बल्लेबाज आउट हो रहे थे। चाँडीमल ने 76 रन की पारी खेली। उनके अलावा निचले क्रम से तीक्ष्णा के बल्ले से भी 38 रन देखने को मिले। इस तरह श्रीलंका की टीम पहली पारी में 222 रन के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। पाकिस्तान के लिए शाहीन अफरीदी ने बेहतरीन गेंदबाजी की और 4 विकेट झटके। उनके अलावा हसन अली और यासिर शाह को भी 2-2 विकेट मिले।

जवाब में खेलते हुए पाकिस्तान की शुरुआत भी खराब रही और पहला विकेट इमाम उल हक के रूप में गिरा। उनको 2 रन के निजी स्कोर पर रजिता ने चलता किया। दिन का खेल समाप्त होने से कुछ ही देर पहले अब्दुल्लाह शफीक भी जयसूर्या की गेंद पर 13 रन के निजी योग पर आउट हुए। स्टंप्स तक श्रीलंका का स्कोर 2 विकेट पर 24 रन था। अजहर अली 3 और बाबर आज़म 1 रन बनाकर क्रीज पर थे।


Edited by निरंजन
reaction-emoji reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...