SL vs PAK: पाकिस्तानी गेंदबाज ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल की बड़ी उपलब्धि, वसीम अकरम और वकार यूनिस के साथ हुए खास लिस्ट में शामिल

New Zealand v Pakistan - 2nd Test: Day 2
Pakistan Test Cricket Team

पाकिस्तान (Pakistan Cricket Team) के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) ने अपने टेस्ट करियर में बड़ा कीर्तिमान हासिल किया है। श्रीलंका (Sri Lanka Cricket Team) के खिलाफ गॉल में खेले जा रहे पहले टेस्ट में अफरीदी ने क्रिकेट के सबसे लंबे प्रारूप में 100 विकेट के आंकड़े को छू लिया है। उन्होंने ये उपलब्धि अपने 26वें मैच में हासिल की।

बता दें कि घुटने की लंबी चोट के बाद टेस्ट क्रिकेट में लौट रहे अफरीदी ने अपना टेस्ट डेब्यू साल 2018 में न्यूजीलैंड के खिलाफ अबू धाबी में किया था।

टेस्ट क्रिकेट में 100 विकेट लेने वाले 18वें पाकिस्तानी गेंदबाज बने

अफरीदी ने अपना 100वां विकेट श्रीलंका के सलामी बल्लेबाज निशान मधुस्का के रूप में लिया और इसके साथ ही वे टेस्ट क्रिकेट में अपने देश की तरफ से 100 या उससे अधिक विकेट लेने वाले 18वें गेंदबाज बन गए।

इस रिकॉर्ड के साथ ही अफरीदी ने एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया, जिसमें अब वे पाकिस्तान के तरफ से 23 साल की उम्र में 100 विकेट लेने वाले तीसरे तेज गेंदबाज भी बन गए। इस लिस्ट में वे अब अपने हमवतन पूर्व खिलाड़ी वसीम अकरम और वकार यूनिस के साथ शामिल हो चुके हैं।

अगर इस मैच की बात की जाए तो, श्रीलंका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पहले दिन का खेल खत्म होने तक 6 विकेट पर 264 रन बनाए हैं और धनंजय डी सिल्वा 94 रन बना कर नाबाद हैं। मेजबान श्रीलंका की तरह से डी सिल्वा के बाद टीम को बल्ले से सबसे बड़ा 64 रनों का योगदान एंजेलो मैथ्यूज ने दिया। वहीं, पाकिस्तान की तरह से पहले दिन शाहीन अफरीदी सबसे सफल गेंदबाज रहे, जिन्होंने 3 विकेट झटके, जबकि नसीम शाह, आगा सलमान और अबरार अहमद ने 1–1 विकेट हासिल किए।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now