पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट से श्रीलंका का प्रमुख खिलाड़ी बाहर, अहम वजह आई सामने 

महीश तीक्षणा चोट के कारण बाहर हो गए हैं
महीश तीक्षणा चोट के कारण बाहर हो गए हैं

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट मुकाबले से पहले श्रीलंका ने अपने स्पिनर महीश तीक्षणा (Maheesh Theekshana) को स्क्वाड से रिलीज कर दिया है। तीक्षणा को दाएं हाथ की उंगली में चोट लगी थी, इसी वजह से उन्हें रिलीज कर दिया गया है और अब सीरीज के अंतिम टेस्ट का हिस्सा नहीं होंगे। वह गॉल में खेले गए सीरीज के पहले टेस्ट का हिस्सा थे, जिसमें पाकिस्तान ने रिकॉर्ड रन चेज करते हुए चार विकेट से जीत हासिल की थी।

श्रीलंकाई स्पिनर ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों को मिलकर कुल दो विकेट चटकाए थे, जो उन्होंने पहली पारी में हासिल किये थे। इसके अलावा उन्होंने बल्ले के साथ पहली पारी में 38 रनों की उपयोगी पारी भी अपनी टीम के लिए खेली थी।

महीश तीक्षणा के रिप्लेसमेंट के रूप में श्रीलंका ने 22 वर्षीय ऑफ ब्रेक गेंदबाज लक्षिता मानसिंघे को स्क्वाड में शामिल कर लिया है। श्रीलंका को दूसरा टेस्ट भी गॉल में ही खेलना है, जिसकी शुरुआत 24 जुलाई को होनी है। पहले यह मैच कोलंबो में होना था लेकिन राजनीतिक प्रोटेस्ट में आक्रामकता की वजह से वेन्यू में बदलाव किया गया।

श्रीलंकाई टीम से दोबारा जुड़े पैथुम निसांका

पैथुम निसांका कोविड से उबर चुके हैं
पैथुम निसांका कोविड से उबर चुके हैं

पाकिस्तान के खिलाफ दूसरे टेस्ट के लिए श्रीलंकाई स्क्वाड में पैथुम निसांका की वापसी हुई है, जो पहले टेस्ट में कोविड की वजह से नहीं खेल पाए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ निसांका ने प्रभावशाली प्रदर्शन किया था और एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं। उन्होंने अभी तक अपने करियर में नौ टेस्ट खेले हैं, जिसमें 38.35 की औसत से एक शतक और पांच अर्धशतक की मदद से 537 रन बनाये हैं।

342 रनों का विशाल लक्ष्य देने के बावजूद श्रीलंका को अपने ही घर पर हार का सामना करना पड़ा। इससे टीम जरूर चिंतित होगी और दूसरे मैच में चाहेगी कि वापसी करते हुए सीरीज बराबरी की जाये।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar