Create
Notifications

श्रीलंका के खिलाफ सीरीज हार के बाद दक्षिण अफ़्रीकी कप्तान की बड़ी प्रतिक्रिया

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने सीरीज का दूसरा एकदिवसीय जीता था
दक्षिण अफ्रीका की टीम ने सीरीज का दूसरा एकदिवसीय जीता था
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

श्रीलंका (Sri Lanka) ने घरेलू जमीन पर तीसरे एकदिवसीय (SL vs SA) मैच में दक्षिण अफ्रीका (South Africa) को हराते हुए सीरीज में 2-1 से जीत दर्ज कर ली। सीरीज में हार के बाद मेहमान टीम के कप्तान केशव महाराज ने कहा कि हम बल्लेबाजी में रणनीति के अनुसार नहीं खेल पाए थे। उन्होंने कहा कि श्रीलंका के गेंदबाजों ने अच्छा खेल दिखाया और उनको क्रेडिट जाना चाहिए।

श्रीलंका को रोकने के लिए गेंदबाजों ने बेहतरीन काम किया। रणनीति के अनुसार बैटिंग में हम नहीं कर पाए लेकिन श्रीलंका को गेंदबाजी के लिए पूरा क्रेडिट मिलना चाहिए। यह नहीं सोचना चाहिए कि टॉस एक फैक्टर था। शुरुआती दो मैचों की अप्रोच देखें तो यह खुश करने वाली थी। इस सीरीज से कई सकारात्मक चीजें मिली हैं। टी20 सीरीज की तैयारी के लिए ड्रॉइंग बोर्ड पर वापस जाना है। टी20 लीग्स में खेलकर कई सीनियर खिलाड़ी वापस टीम में आएँगे, जिससे हमें बढ़ावा मिलेगा।

श्रीलंका के कप्तान दसुन शनाका ने कहा कि पिछले कुछ सालों में कोई सीरीज नहीं जीती है। लड़कों ने बहुत अच्छा क्रिकेट खेला। मुझे लगता है कि और भी सीरीज जीत अब आएगी। टॉस जीतने से मैच पर असर पड़ा। मुझे लगा कि इस पिच पर 230 आदर्श होंगे। हमने 200 रन बनाए लेकिन इस विकेट पर यह अच्छा स्कोर है। वह हमारे (थीक्षणा) के लिए तुरुप का इक्का था। वह एक टी20 गेंदबाज ज्यादा हैं लेकिन मैंने इस मैच में उनका समझदारी से इस्तेमाल किया। हमारे लिए आगे बढ़ने की वास्तविक संभावना है।

उल्लेखनीय है कि पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 9 विकेट पर 203 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 125 रन के मामूली स्कोर पर आउट हो गई। मेहमान टीम ने 30 ओवर ही खेले। पूरे ओवर खेलने पर उन्हें जीत मिल सकती थी। पहले मैच में श्रीलंका ने जीत दर्ज की थी और अगले मैच में दक्षिण अफ्रीका ने शानदार वापसी करते हुए जीत दर्ज कर सीरीज बराबर कर दी। इस बार श्रीलंका ने जीत के साथ सीरीज पर कब्जा जमा लिया।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now