Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका ने तीसरे टी20 में श्रीलंका को बुरी तरह हराकर 3-0 से सीरीज जीती

दक्षिण अफ्रीका ने हर विभाग में बेहतर खेल दिखाया
दक्षिण अफ्रीका ने हर विभाग में बेहतर खेल दिखाया
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले (SL vs SA) में श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Tam) को 10 विकेट के बड़े अंतर से हराते हुए सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है। पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंकाई टीम ने 8 विकेट पर 120 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 15वें ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 121 रन बनाकर मैच जीत लिया। क्विंटन डी कॉक को प्लेयर ऑफ़ द मैच और प्लेयर ऑफ़ द सीरीज चुना गया।

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का निर्णय लिया जो सही साबित नहीं हुआ। अविष्का फर्नान्डो महज 12 रन बनाकर आउट हो गए। उनके बाद धनंजय डी सिल्वा और राजापक्सा का विकेट गिरने से स्थिति और खराब हो गए। यह विकेट पतन लगातार जारी रहा। कुसल परेरा ही एकमात्र ऐसे बल्लेबाज रहे जो क्रीज पर खड़े होकर कुछ रन बनाने में सफल रहे। वह 39 रन बनाकर आउट हुए। निचले क्रम से करुणारत्ने ने नाबाद 24 रन बनाए और टीम का कुल स्कोर 8 विकेट पर 120 रन तक पहुंचा। दक्षिण अफ्रीका के लिए फोर्चून और रबाडा ने 2-2 विकेट हासिल किये।

लक्ष्य का पीछा करते हुए दक्षिण अफ्रीका पर किसी तरह का दबाव नहीं था। ओपनर बल्लेबाज रीजा हेंड्रिक्स और क्विंटन डी कॉक ने बेहतरीन बल्लेबाज का प्रदर्शन करते हुए श्रीलंकाई गेंदबाजों की धुनाई की और टीम को आसानी से लक्ष्य हासिल करवा दिया। डी कॉक ने 46 गेंद में नाबाद 59 रन बनाए। रीजा हेंड्रिक्स ने 42 गेंद में नाबाद 56 रन बनाए और टीम ने 15वें ओवर की चौथी गेंद पर ही बिना कोई विकेट गंवाए 121 रन बनाकर मैच जीत लिया। सीरीज में भी मेहमान टीम ने 3-0 से जीत हासिल की। श्रीलंकाई टीम के लिए इस सीरीज में कुछ भी सही घटित नहीं हुआ।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका: 120/8

दक्षिण अफ्रीका: 121/0

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now