Create
Notifications

दक्षिण अफ़्रीकी वनडे टीम से 4 दिग्गज बाहर, श्रीलंका दौरे के लिए टीम का ऐलान

Naveen Sharma
visit

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) अगले महीने श्रीलंका (SL vs SA) में एकदिवसीय श्रृंखला में एक कमजोर टीम भेजेगा, जो 2023 विश्व कप में जगह बनाने के उनके प्रयासों को मुश्किल बना सकता है। हालांकि टी20 क्रिकेट में ऐसा नहीं होगा क्योंकि यूएई में टी20 वर्ल्ड कप खेलना है। सितम्बर में शुरू होने वाले दौरे के लिए दोनों प्रारूप की टीमों का ऐलान कर दिया गया है।

क्विंटन डी कॉक को वनडे के लिए आराम दिया गया है और डेविड मिलर हैमस्ट्रिंग की चोट के कारण नहीं खेलेंगे। लुंगी एनगिडी भी बाहर हैं क्योंकि सीएसए ने गुरुवार को एक विज्ञप्ति में "व्यक्तिगत कारणों" के बारे में जिक्र किया। बीजोर्न फोर्चून को टीम से बाहर रखा गया है। वह आयरलैंड दौरे पर टीम में थे। श्रीलंका में टी20 सीरीज के लिए चारों की वापसी होगी।

जूनियर डाला वनडे टीम में एकमात्र नया चेहरा हैं। सिसंडा मगाला को टखने की चोट के कारण जून में वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला से घर से बाहर कर दिया था, वह भी टी20 टीम में है। कोविड 19 से उबरने के बाद ड्वेन प्रिटोरियस को दोनों टीमों में शामिल किया गया है। वह आयरलैंड दौरे पर नहीं जा पाए थे।

दक्षिण अफ्रीका की टीमें

वनडे: टेम्बा बवुमा (कप्तान), जूनियर डाला, ब्युरेन हेंड्रिक्स, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, जानेमन, केशव महाराज, एडेन मार्करम, वियान मल्डर, एनरिक नॉर्टजे, एंडिल फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, रैसी वैन डर डुसेन, काइल वेरेयन्ने, लिजार्ड विलियम्स।

टी20: टेम्बा बवुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, बीजोर्न फोर्चून, ब्युरेन हेंड्रिक्स, रीजा हेंड्रिक्स, हेनरिक क्लासेन, जॉर्ज लिंडे, केशव महाराज, सिसांडा मगाला, एडेन मार्करम, डेविड मिलर, वियान मल्डर, लुंगी एनगिडी, एनरिक नॉर्टजे, कगिसो रबाडा, तबरेज़ शम्सी, रैसी वैन डर डुसेन, लिजार्ड विलियम्स।

दोनों देशों के बीच एकदिवसीय सीरीज का आगाज 2 सितम्बर से होगा और यह 7 अगस्त तक खेली जाएगी। टी20 सीरीज की शुरुआत 10 सितम्बर से होगी और 14 सितम्बर को खत्म होगी। दक्षिण अफ्रीका की टीम ने हाल ही में आयरलैंड दौरे पर टी20 क्रिकेट में बेहतर खेल दिखाया। वहीँ श्रीलंकाई टीम ने घरेलू सीरीज में भारतीय टीम को टी20 क्रिकेट में 2-1 से हराया है। देखना होगा इस सीरीज में क्या होता है।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now