Create

श्रीलंकाई दिग्गज की टीम में वापसी, दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीमित ओवर टीम का ऐलान

दिनेश चाँडमल कुछ समय से टीम में नहीं थे
दिनेश चाँडीमल कुछ समय से टीम में नहीं थे

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज (SL vs SA) के लिए श्रीलंकाई टीम (Sri Lankan Team) में दिनेश चाँडीमल की वापसी हुई है। 22 सदस्यीय टीम में कुशल परेरा का नाम भी शामिल है। वह कोरोना संक्रमित होने के बाद अपना आइसोलेशन समय पूरा कर चुके हैं। दक्षिण अफ्रीका की टीम श्रीलंका दौरे पर सीमित ओवर सीरीज के लिए दोनों प्रारूप में खेलेगी।

चाँडीमल इस साल मार्च-अप्रैल में वेस्टइंडीज के खिलाफ अंतिम बार खेले थे। लाहिरू मधुशंका, महेश तीक्षणा और पुलिना थरंगा टीम में नए चेहरे हैं। टीम की कप्तानी का जिम्मा दसुन शनाका के हाथों में होगी और धनंजय डी सिल्वा को उपकप्तान बनाया गया है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम श्रीलंका दौरे पर तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलेगी। मुकाबले 2 सितम्बर से 14 सितम्बर के बीच खेले जाएंगे। कोलम्बो का आर प्रेमदासा स्टेडियम सभी मैचों के लिए स्थल के रूप में चुना गया है। टी20 वर्ल्ड कप से पहले दोनों टीमों के लिए यह अंतिम इंटरनेशनल असाइनमेंट होगा।

हाल ही में श्रीलंकाई टीम ने भारतीय टीम के खिलाफ घरेलू सीरीज खेली है जिसमें वनडे और टी20 सीरीज शामिल थी। वनडे में टीम इंडिया को जीत मिली और टी20 सीरीज में मेजबान टीम विजयी रही। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज खेलने के बाद वनिंदु हसारंगा और दुश्मंथा चमीरा आईपीएल खेलने के लिए यूएई चले जाएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका दोनों टीमों के लिए यह सीरीज अहम है। धीमी पिचों पर खेलने की प्रैक्टिस के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप में मदद मिलेगी। दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए सीरीज ज्यादा अहमियत रखती है।

उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले तक श्रीलंकाई बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच अनुबंध विवाद भी चल रहा था। हालांकि अब वह सुलझ गया है और चीजें पटरी पर लौट आई हैं।

श्रीलंकाई टीम

दसुन शनाका (कप्तान), धनंजय डी सिल्वा, कुसल परेरा, दिनेश चाँडीमल, अविष्का फर्नांडो, भानुका राजपक्षे, पथुम निसंका, चरित असलंका, वनिन्दु हसारंगा, कामिन्दु मेंडिस, मिनोड भानुका, रमेश मेंडिस, चमिका करुणारत्ने, नुवान प्रदीप, बिनुरा फर्नान्डो, दुश्मंथा चमीरा, अकिला धनंजय, प्रवीण जयविक्रमा, लाहिरु कुमारा, लाहिरु मदुशंका, पुलिना थरंगा, महेश तीक्षणा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment