Create

दक्षिण अफ्रीका को लगा बड़ा झटका, श्रीलंका दौरे के बचे हुए सभी मैचों से कप्तान बाहर

पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका को पराजय मिली है
पहले वनडे में दक्षिण अफ्रीका को पराजय मिली है
reaction-emoji
Naveen Sharma

श्रीलंका (Sri Lanka) दौरे पर आने के बाद दक्षिण अफ़्रीकी टीम (South Africa Team) को एक बड़ा झटका लगा है। नियमित कप्तान टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) ऊँगली में फ्रेक्चर के कारण दौरे के बचे हुए सभी मैचों से बाहर हो गए हैं। टेम्बा बवुमा गुरुवार को पहले एकदिवसीय मैच (SL vs SA) के दौरान बैटिंग करते हुए चोटिल हुए थे। इसके बाद वह रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर चले गए थे। उनकी जगह टीम को कप्तानी अब केशव महाराज करेंगे।

घटना तब हुई जब दक्षिण अफ़्रीकी टीम लक्ष्य का पीछा कर रही थी और 26वें ओवर में बवुमा क्रीज पर थे। एक रन लेते हुए कीपर की तरफ दौड़ लगाते हुए उनके हाथ पर थ्रो लग गया। इसके बाद वह दर्द से कराह उठे। वह 38 रन बनाकर खेल रहे थे लेकिन दर्द के कारण उसी समय उनको रिटायर्ड हर्ट होकर मैदान से बाहर जाना पड़ा। दक्षिण अफ़्रीकी टीम को मैच में 14 रन से हार का सामना करना पड़ा।

बवुमा की चोट के बारे में स्कैन से स्थिति साफ़ हुई और विशेषज्ञों ने उनको जल्दी से जल्दी घर लौट जाने की सलाह दी। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने एक रिलीज में कहा कि डॉक्टरों से सलाह के बाद ही बवुमा की वापसी के बारे में कुछ कहा जा सकता है।

दक्षिण अफ्रीका की बढ़ेगी मुश्किलें

दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए यह खबर कहीं से भी अच्छी नहीं कही जा सकती है। पहले एकदिवसीय मैच में टीम को पराजय का सामना करना पड़ा है। पहले बैटिंग करते हुए श्रीलंका ने 9 विकेट के नुकसान पर 300 रन बनाए। अविष्का फर्नान्डो ने एक शानदार शतकीय पारी खेली। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम 286 रन के स्कोर तक ही पहुँच पाई। 14 रन से पराजय का साथ अब टीम सीरीज में भी पीछे हो गई है। श्रीलंकाई टीम ने घरेलू मैदान पर बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में फायदा उठाया। पिच में बैटिंग के लिए मदद थी।

टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी के लिए दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने श्रीलंका दौरा करना उचित समझा। इस बीच कप्तान के बाहर होने पर मुश्किलें बढ़ सकती है। यह देखना अहम होगा कि टेम्बा बवुमा टी20 वर्ल्ड कप तक आते हैं या नहीं।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...