Create

श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज करारी हार के करीब

श्रीलंका ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है
श्रीलंका ने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है

श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्ट मैच का चौथा दिन खराब लाईट के कारण प्रभावित रहा। खेल तय समय से पहले समाप्त करना पड़ा। वेस्टइंडीज की टीम ने 348 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए दूसरी पारी में 52 रन पर ही 6 विकेट गंवा दिए हैं। मेहमान टीम पर बड़े अंतर से हार का खतरा मंडरा रहा है।

चौथे दिन के खेल में वेस्टइंडीज की टीम ने बचा हुआ एक विकेट गंवा दिया और टीम 230 रन पर सिमट गई। इस तरह से श्रीलंकाई टीम को पहली पारी के आधार पर 156 रन की बड़ी बढ़त हासिल हुई। श्रीलंका के लिए पहली पारी में जयविक्रमा ने 4 और रमेश मेंडिस ने 3 विकेट चटकाए।

जवाब में दूसरी पारी में खेलते हुए श्रीलंका ने पथुम निसंका (3) का विकेट गंवा दिया। उनके बाद ओशाडा फर्नान्डो भी 14 रन बनाकर आउट हो गए। यहाँ से दिमुथ करुणारत्ने और एंजेलो मैथ्यूज ने एक शतकीय भागीदारी की। करुणारत्ने 83 रन बनाकर आउट हो गए। इस मैच में वह अपना दूसरा शतक जड़ने से चूक गए। मैथ्यूज 69 रन बनाकर नाबाद रहे और श्रीलंका ने दूसरी पारी 4 विकेट पर 191 रन बनाकर घोषित की। वेस्टइंडीज के लिए कॉर्नवॉल और वॉरीकैन ने 2-2 विकेट हासिल किये।

जवाब में 348 रनों के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की शुरुआत खराब रही। क्रैग ब्रैथवेट बिना खाता खोले आउट हुए। जर्मेन ब्लैकवुड 9 रन बनाकर चलते बने। यहाँ से शुरू हुआ विकेट पतन बाद में भी जारी रहा। एनक्रुमाह बॉनर ने क्रीज पर टिककर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 18 रन बनाए लेकिन टीम ने 52 रन पर 6 विकेट गंवा दिए। यहाँ खराब लाईट की वजह से खेल को रोकना पड़ा। इसके बाद खेल फिर से शुरू नहीं हुआ और स्टंप्स की घोषणा कर दी गई। जोशुआडा सिल्वा भी 15 रन बनाकर क्रीज पर थे। रमेश मेंडिस ने सबसे ज्यादा 4 विकेट हासिल किये।

संक्षिप्त स्कोर

श्रीलंका: 386/10, 191/4 पारी घोषित

वेस्टइंडीज: 230/10, 52/6

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment