Create

श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज में हार के बाद वेस्टइंडीज के कप्तान का बड़ा बयान

ब्रेथवेट ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया
ब्रेथवेट ने कुछ अहम बातों का जिक्र किया

श्रीलंकाई टीम ने गॉल में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में भी जीत दर्ज करते हुए दो टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-0 से जीत हासिल की। पहली पारी में बढ़त के बाद भी विंडीज टीम पांचवें दिन बल्लेबाजी करते हुए परेशानी में नजर आई। मेहमान टीम के कप्तान ने मैच के बाद अपनी बल्लेबाजी को हार के लिए जिम्मेदार ठहराया।

हार के बाद क्रैग ब्रैथवेट ने कहा कि मुझे लगा कि पहली पारी में हमारी बल्लेबाजी महत्वपूर्ण थी। मुझे 72 रन बनाकर बड़ा शतक बनाना चाहिए था। ईमानदारी से कहूँ, तो मुझे नहीं लगता कि हमने खुद को नीचे जाने दिया। हमारे पास मौके थे, लेकिन हमने उनका फायदा नहीं उठाया। इन पिचों पर बल्लेबाजी करना कभी आसान नहीं होता।

वेस्टइंडीज के कप्तान ने आगे कहा कि बल्लेबाज के तौर पर हम शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके। बल्लेबाजों के रूप में हमने क्षमता देखी, बस हमें लंबे समय तक ऐसा करने की जरूरत है। मुझे लगता है कि हमें अपनी टीम को अच्छी स्थिति में लाने के लिए कम से कम 110 ओवर बल्लेबाजी करने की जरूरत है। गेंदबाज अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन बतौर बल्लेबाज हमें रन के लिए भूखे रहने की जरूरत है।

Congratulations to @OfficialSLC on winning the series 2-0 🤝#MenInMaroon #SLvWI 🏏🌴 https://t.co/WqGUzpNzaF

इस टेस्ट मैच में श्रीलंकाई टीम ने पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए महज 204 रन बनाए थे। वेस्टइंडीज के पास यहाँ बड़ा स्कोर खड़ा करने का पूरा मौका था। हालांकि विंडीज टीम इसका फायदा नहीं उठा पाई और पहली पारी में 253 रन ही बना पाई। इसके इसके बाद जवाब में खेलते हुए श्रीलंका ने दूसरी पारी में बेहतरीन बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 9 विकेट पर 345 रन बनाए और पारी घोषित कर दी। यहाँ से पांचवें दिन वेस्टइंडीज के लिए मामला मुश्किल हो गया और टीम दूसरी पारी में 132 रन बनाकर आउट हो गई। इस तरह श्रीलंका ने सीरीज में क्लीन स्वीप किया।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment