Create

श्रीलंकाई टीम नवम्बर में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेल सकती है टेस्ट सीरीज

श्रीलंकाई टीम का पूरा ध्र्यान फ़िलहाल टी20 वर्ल्ड कप पर होगा
श्रीलंकाई टीम का पूरा ध्र्यान फ़िलहाल टी20 वर्ल्ड कप पर होगा

श्रीलंकाई टीम (Sri Lanka Team) दो टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज (West Indies) की (SL vs WI) मेजबानी करेगी। इस साल नवम्बर में टी20 वर्ल्ड कप के बाद यह सीरीज हो सकती है। हालांकि इसका आयोजन 2022 में होना था लेकिन आयोजकों ने पहले ही सीरीज को आगे बढ़ाने का निर्णय लिया है। खबरों के अनुसार गॉल अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में इन मैचों को खेला जा सकता है।

श्रीलंका ने इस साल मार्च में वेस्टइंडीज का दौरा किया और दो टेस्ट खेले। दोनों मैच ड्रॉ पर समाप्त हुए इसलिए दोनों पक्ष आगामी श्रृंखला जीतने के लिए उत्सुक होंगे। श्रीलंकाई टीम ने घर में बांग्लादेश के खिलाफ खेली गई आखिरी टेस्ट सीरीज जीती थी। इस साल के अंत में वेस्टइंडीज का सामना करने के दौरान यह उन्हें कुछ आत्मविश्वास देगा।

श्रीलंका की एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि अच्छी खबर यह है कि इस साल टेस्ट क्रिकेट होगा। वेस्टइंडीज के खिलाफ अगले साल होने वाली टेस्ट सीरीज नवम्बर में खेली जाएगी। गॉल में दोनों टेस्ट मैचों का आयोजन होने की संभावना है।

हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड और खिलाड़ियों के बीच चल रहा अनुबंध विवाद समाप्त हो गया है। इस साल के लिए 18 खिलाड़ियों को श्रीलंका क्रिकेट ने साइन किया है। अहम बात यह है कि इस लिस्ट में दिग्गज खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज का नाम शामिल नहीं है। कुछ युवा नाम इसमें शामिल है। दनुष्का गुणाथिलका, निरोशन डिकवेला और कुसल मेंडिस भी अनुबंध से चूक गए क्योंकि वे वर्तमान में प्रतिबंध का सामना कर रहे हैं। इंग्लैंड में बायो बबल नियमों का उल्लंघन करने के बाद तीनों को दोषी मानते हुए एक साल के लिए बैन कर दिया गया है। श्रीलंका क्रिकेट की अनुशासनात्मक समिति ने जांच के बाद यह निर्णय लेते हुए खिलाड़ियों को प्रतिबंधित किया।

श्रीलंकाई टीम का मुख्य ध्यान फ़िलहाल टी20 वर्ल्ड कप के ऊपर होगा क्योंकि उन्हें बेहतर टीम के साथ वहां जाना होगा। दिग्गज खिलाड़ियों के बिना कुछ युवाओं के कंधों पर टीम का भार है। हाल ही में श्रीलंका ने घरेलू जमीन पर भारत के खिलाफ बेहतरीन खेल दिखाते हुए टी20 सीरीज जीती थी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment