विराट कोहली ने मुशफिकुर रहीम को लेकर दिया चौंकाने वाला बयान

विराट कोहली
विराट कोहली

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने बताया कि उन्हें चेज करना काफी पसंद है। इसको लेकर उन्होंने खुलकर बात की। विराट कोहली ने कहा कि जब विकेटों के पीछे से मुशफिकुर रहीम जैसे खिलाड़ी उनकी स्लेजिंग करते हैं तो उन्हें चेज करने के लिए बहुत मोटिवेशन मिलता है।

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल के साथ इंस्टाग्राम पर लाइव सेशन के दौरान विराट कोहली ने इसका खुलासा किया। उन्होंने कहा कि जब विरोधी टीम का कोई खिलाड़ी उन्हें उकसाता है तो फिर वो लक्ष्य को हासिल करन के लिए और मोटिवेट होते हैं।

ये भी पढ़ें: इशांत शर्मा ने रिकी पोंटिंग को बताया बेस्ट कोच, गेंद चमकाने के तरीके को लेकर भी दिया बड़ा बयान

विराट कोहली ने कहा ' कई बार मुशफिकुर रहीम जैसे खिलाड़ी स्टंप के पीछे से मुझे कहते हैं और उससे मैं मोटिवेट हो जाता हूं। आपको अपने ऊपर आत्मविश्वास होना काफी जरुरी है। बचपन में मैं जब मैच देखा करता था और अगर भारतीय टीम हार जाती थी तो मैं इस सोच के साथ सोता था कि मैं अपने देश को मैच जिता सकता हूं।'

विराट कोहली ने आगे कहा ' लक्ष्य का पीछा करते वक्त आपको पता होता है कि कितने रन बनाने हैं और कैसे बनाने हैं। सबकुछ आपको स्पष्ट रूप से पता होता है। जब मैं चेज कर रहा होता हूं तो मेरे ऊपर कोई दबाव नहीं होता है। इसे मैं एक मौके की तरह देखता हूं कि नॉट आउट रहकर टीम को मैच जिताऊं।'

विराट कोहली को चेज करने में महारत हासिल है

दुनिया के बेस्ट बल्लेबाजों में से एक विराट कोहली चेज मास्टर माने जाते हैं। आंकड़े खुद बताते हैं कि विराट कोहली चेज में कितने बेस्ट हैं। अभी तक विराट कोहली ने 142 मैचों में चेज करते हुए 68.33 की शानदार औसत से 7039 रन बनाए हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now