Create
Notifications

स्मृति मंधाना ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के पीछे का राज बताया

स्मृति मंधाना
स्मृति मंधाना
reaction-emoji
सावन गुप्ता

भारतीय महिला टीम की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना (Smriti Mandhana) ने अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी को लेकर प्रतिक्रिया दी है। मंधाना के मुताबिक उनकी मां ने उनका पूरा ख्याल रखा और सही तरीके से उनको डाइट दी।

स्मृति मंधाना ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ लखनऊ में खेले गए दूसरे वनडे मुकाबले में जबरदस्त पारी खेली। उन्होंने सिर्फ 64 गेंद पर नाबाद 80 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 10 चौके और तीन छक्के लगाए।

ये भी पढ़ें: भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप जीतने के लिए फेवरिट है, इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी का बयान

स्मृति मंधाना ने अपनी डाइट के बारे में बताया

बीसीसीआई की अधिकारिक वेबसाइट पर मंधाना ने झूलन गोस्वामी के साथ बातचीत में अपनी बेहतरीन बैटिंग का राज बताया। उन्होंने कहा कि उनकी मां ने कड़ाई से उनकी डाइट का पालन कराया और इसी वजह से वो इतने बड़े-बड़े शॉट्स खेल पा रही हैं। मंधाना ने कहा,

मेरी मम्मी मुझसे ज्यादा मेरी डाइट का ख्याल रखती हैं। वो इस मामले में काफी सख्त हैं। वो मुझे कभी जंक फूड नहीं खाने देती हैं और अगर मैं इस तरह की कुछ चीजें खाती हूं तो फिर वो मेरे ऊपर काफी नाराज हो जाती हैं। लेकिन उन्होंने मेरी डाइट में काफी मदद की है। वो मुझे प्रोटीन लड्डू, ड्राई फ्रूट लड्डू भेजा करती थीं और कहती थीं कि ये सब चीजें मैचों के बीच में खाना। इससे मुझे निश्चित तौर पर काफी फायदा हुआ।

आपको बता दें कि भारतीय महिला टीम ने दूसरे वनडे में दक्षिण अफ़्रीकी महिलाओं को 9 विकेट के बड़े अंतर से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली। पहले खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका की टीम 157 रन बनाकर आउट हो गई। जवाब में खेलते हुए भारतीय टीम ने 1 विकेट खोकर 160 रन बनाए और मैच जीत लिया। झूलन गोस्वामी को 4 विकेट लेने के कारण प्लेयर ऑफ़ द मैच चुना गया।

ये भी पढ़ें: "मैंने राहुल द्रविड़ से ऋषभ पंत के बारे में पूछा कि ये लड़का कौन है जो इतनी ताबड़तोड़ बैटिंग कर रहा है"


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...