Create

"IPL में इतने सारे दिग्गज प्लेयर्स को एकसाथ देखकर मैं हैरान रह गया था"

Nitesh
सोहेल तनवीर 2008 के सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे
सोहेल तनवीर 2008 के सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम का हिस्सा थे

पाकिस्तान के पूर्व लेफ्ट ऑर्म सीमर सोहेल तनवीर (Sohail Tanvir) ने आईपीएल (IPL) में अपने दिनों को याद किया है। तनवीर ने बताया कि जब वो पहली बार आईपीएल के लिए इंडिया पहुंचे थे तो उनकी क्या प्रतिक्रिया थी। उनके मुताबिक दुनिया के इतने सारे प्लेयर्स को एकसाथ देखकर वो हैरान रह गए थे।

सोहेल तनवीर आईपीएल के पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे। उन्होंने अपनी टीम की तरफ से जबरदस्त गेंदबाजी की थी। राजस्थान रॉयल्स ने शेन वॉर्न की कप्तानी में पहले सीजन का खिताब अपने नाम किया था। तनवीर ने 11 मैचों में 22 विकेट लेकर पर्पल कैप अपने नाम किया था। इसके अलावा उन्होंने सिर्फ 14 रन देकर 6 विकेट लेकर इतिहास रच दिया था। उनका ये रिकॉर्ड कई सालों तक कायम रहा।

ये भी पढ़ें: "भारतीय टीम IPL की वजह से 2010 से वर्ल्ड क्रिकेट में राज कर रही है"

IPL के पहले सीजन को लेकर सोहेल तनवीर का बयान

माई मास्टर क्रिकेट कोच यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान सोहेल तनवीर ने आईपीएल में अपने दिनों को याद किया।

उन्होंने कहा "जब 2008 में मैंने अपना पहला आईपीएल सीजन खेला था तो उस वक्त काफी युवा और अनुभवहीन था। मैंने उस वक्त तक ज्यादा इंटरनेशनल मुकाबले नहीं खेले थे। उस वक्त लीग क्रिकेट काफी कम ही खेली जाती थी, इसलिए मुझे आईपीएल के बारे में कुछ भी नहीं पता था। क्रिकेट बोर्ड ने बताया कि हमें आईपीएल में खेलने जाना है।"

तनवीर ने आगे कहा "जब मैं आईपीएल खेलने गया तो वहां पर दुनियाभर के सभी बड़े स्टार मौजूद थे। मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा भी कुछ होगा। वहां पर दुनिया के सभी दिग्गज गेंदबाज मौजूद थे।"

ये भी पढ़ें: ब्रेंडन मैक्कलम ने विराट कोहली और केन विलियमसन की कप्तानी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment