शाकिब अल हसन की जगह दूसरे टेस्ट मैच के लिए सौम्य सरकार को किया गया शामिल

सौम्य सरकार
सौम्य सरकार

बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के लिए दिग्गज ऑलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) की जगह सौम्य सरकार (Soumya Sarkar) को टीम में शामिल किया है। चोट की वजह से शाकिब अल हसन इस मुकाबले से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह सौम्य सरकार को लाया गया है।

बांग्लादेश को पहले टेस्ट मैच में तीन विकेटों से हार का सामना करना पड़ा था। वेस्टइंटीज ने चौथी पारी में 395 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा कर लिया था। इसके बाद टीम को एक और बड़ा झटका तब लगा जब शाकिब अल हसन चोट की वजह से आखिरी टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए। पहले टेस्ट मैच के दौरान शाकिब को बाईं जांघ पर खिंचाव के बाद खेलते हुए नहीं देखा गया। वह गेंदबाजी के लिए भी नहीं आए थे। उनके ऊपर लगातार निगरानी रखी गई थी।

शाकिब अल हसन की जगह टीम में शामिल किए गए सौम्य सरकार ने अभी तक कुल मिलाकर 15 टेस्ट मैच अपने देश के लिए खेले हैं। उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट 2019 में अफगानिस्तान के खिलाफ खेला था। उनके नाम एक शतक और चार अर्धशतक हैं।

बांग्लादेश और वेस्टइंडीज के बीच दूसरे टेस्ट मैच की शुरुआत 11 फरवरी को होगी। ढाका में यह मुकाबला खेला जाना है। मुख्य खिलाड़ी के बाहर होने पर मेजबान टीम के लिए ज्यादा मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं।

शाकिब अल हसन ने न्यूजीलैंड दौरे के लिए भी खुद को बताया अनुपलब्ध

इससे पहले शाकिब अल हसन ने बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से आग्रह किया था कि उन्हें न्यूजीलैंड दौरे के लिए टीम में ना चुना जाए। उन्होंने एक लेटर लिखकर इस दौरे पर नहीं जाने के लिए बीसीबी से परमिशन मांगी थी। शाकिब अल हसन अपने तीसरे बच्चे के जन्म की वजह से पैटरनिटी लीव चाहते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता