Create

Hindi Cricket News: भारत में डे-नाइट टेस्ट मैचों के आयोजन को लेकर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा बयान

सौरव गांगुली ने हाल ही में बतौर अध्यक्ष बीसीसीआई का कार्यभार संभाला है
सौरव गांगुली ने हाल ही में बतौर अध्यक्ष बीसीसीआई का कार्यभार संभाला है
Prashant Kumar

भारत में अभी तक डे-नाइट टेस्ट मैच होने की कोई निश्चित तारीख तय नहीं है लेकिन भविष्य में जल्द ही भारत में डे-नाइट टेस्ट मैचों का आयोजन हो सकता है। नए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने कहा कि कप्तान विराट कोहली ने भी डे-नाइट टेस्ट मैचों के लिए अपनी सहमति जताई है।

कोलकाता में एक सम्मान समारोह के दौरान पूर्व भारतीय कप्तान ने कहा कि विराट कोहली डे-नाइट टेस्ट मैचों के समर्थक हैं और वह जल्द ही भारत में डे-नाइट टेस्ट मैच करवाने के लिए जरूरी कदम उठाएंगे।

गांगुली ने कहा, " हम सभी भारत मे डे-नाइट टेस्ट के बारे में सोच रहे हैं। मैं इसका काफी बड़ा समर्थक हूं। विराट कोहली ने भी भारत में इसके आयोजन के लिए सहमति जताई है। मैंने काफी सारे अखबारों में यह पढ़ा कि विराट डे-नाइट टेस्ट मैचों को लेकर सहमत नहीं है लेकिन यह सच नहीं है। सभी को समय के साथ आगे बढ़ना चाहिए और यह बात क्रिकेट पर भी लागू होती है। मुझे निश्चित रूप से तो नहीं मालूम कि भारत मे डे-नाइट टेस्ट कब होगा लेकिन भविष्य में यह जरूर होगा।"

यह भी पढ़े: टीम लगातार जीत रही है इसलिए दो कप्तानों की जरूरत नहीं - सौरव गांगुली

गौरतलब है कि सौरव गांगुली काफी पहले से ही डे-नाइट टेस्ट मैच कराने के पक्ष में रहे हैं । कुछ समय पहले वो उस तकनीकि समिति का हिस्सा थे, जिस समिति ने दिलीप ट्रॉफी के मैचों को डे-नाइट कराने की सिफारिश की थी। आपको बता दें कि पहला डे-नाइट टेस्ट मैच ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया था। ये मैच एडिलेड में हुआ था और इसमें गुलाबी गेंद का इस्तेमाल किया गया था।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...