Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: टीम लगातार जीत रही है इसलिए दो कप्तानों की जरूरत नहीं - सौरव गांगुली

ANALYST
न्यूज़
Published 24 Oct 2019, 11:03 IST
24 Oct 2019, 11:03 IST

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के नवनिर्वाचित अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बुधवार को भारतीय टीम में दोहरी कप्तानी की जरूरत को खारिज करते हुए कहा कि विराट कोहली एंड कंपनी इस समय दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम है और इसमें बदलाव की कोई जरूरत नहीं है। विश्व कप 2019 में जब भारत सेमीफाइनल से बाहर हो गया था तब न्यूजीलैंड से हारने के बाद रोहित शर्मा को सीमित ओवरों का कप्तान बनाए जाने की चर्चा जोरों पर थी और इस पर कई पूर्व खिलाड़ियों ने सहमति भी जताई थी।

इस बारे में जब बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली से पूछा गया तो उन्होंने कहा, " मुझे नहीं लगता कि यह सवाल उठता है। टीम इस समय शानदार प्रदर्शन कर रही है और जीत रही है। मेरे ख्याल से वर्तमान समय में यह दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम है।"

यह भी पढ़ेंटेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा दोहरे शतक लगाने वाले 3 बल्लेबाज

गांगुली ने पहले कहा था कि वे चाहते हैं कि भारत भविष्य में आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट जीतने पर ध्यान केंद्रित करे क्योंकि भारत ने पिछले सात वर्षों में कोई भी आईसीसी टूर्नामेंट जीतने में कामयाब नही हुआ है। भारत ने आखिरी बार 2013 में महेंद्र सिंह धोनी के नेतृत्व में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी जीती थी और 2017 में आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल में पहुंचा था, जहां उसे पाकिस्तान के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

विश्व कप में भी भारत 2015 और 2019 दोनों में ही सेमीफाइनल में हार गया था। गांगुली ने कहा, "हाँ, आप कह सकते हैं कि उन्होंने विश्व कप नहीं जीता है लेकिन आप हर बार विश्व कप नहीं जीतते हैं। उम्मीद है कि हम उनका समर्थन करेंगे, जो कुछ भी वह चाहते हैं और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि भारतीय क्रिकेट सुचारू रूप से आगे बढ़े।"


Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं








Modified 21 Dec 2019, 00:50 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...