भारत और इंग्लैंड के बीच 2021 में खेला जायेगा पिंक बॉल टेस्ट

विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है मोटेरा का मैदान
विश्व का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है मोटेरा का मैदान

भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) को मद्देनजर रखते हुए सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने डे-नाईट टेस्ट मैच को लेकर बड़ी खबर सभी के सामने रखी है। कोलकाता में एक इवेंट के दौरान सौरव गांगुली से अगले साल भारत बनाम इंग्लैंड (England Cricket Team) के बीच होने वाली टेस्ट सीरीज में डे-नाईट टेस्ट मैच को लेकर सवाल पूछा गया, जिसपर उन्होंने कहा कि हाँ, भारत और इंग्लैंड के बीच डे-नाईट टेस्ट मैच का आयोजन किया जायेगा। यह मैच अहमदाबाद के नए मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जायेगा।

अहमदाबाद का मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम अभी कुछ महीनों पहले बनकर तैयार हुआ है। इस स्टेडियम को दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम घोषित किया गया है। सौरव गांगुली कोलकाता प्रेस क्लब में एक इवेंट के दौरान मौजूद थे। उन्होंने आगामी इंग्लैंड दौरे को लेकर यह बड़ा बयान दिया। कोरोना वायरस के हालातों को देखते हुए गांगुली से बाकी मैदानों को लेकर सवाल किया गया और उन्होंने आगे कहा कि अभी हमने संभावित प्लान बनाया है। आधिकारिक तौर पर कोई फैसला नहीं लिया गया है। हमारे पास अभी 4 महीने का समय है लेकिन अहमदाबाद में पिंक बॉल टेस्ट मैच के साथ धर्मशाला व कोलकाता में बाकी के दो टेस्ट मैच भी खेले जायेंगे।

फ़िलहाल सौरव गांगुली की अध्यक्षता में कोरोना के होते हुए आईपीएल का आयोजन दुबई के मैदानों पर किया जा रहा है। आईपीएल का शानदार आयोजन जारी है। अभी तक कोई शिकायत का मौका नहीं मिला है। ख़िलाड़ी व सभी टीम बायोबबल में मौजूद हैं। कोरोना संकट के बाद भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे के बाद पहली बार इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय मैदानों पर खेलने उतरेगी। भारत में कोरोना के केस अभी भी चरम पर है। ऐसे में बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली व उनकी टीम के सामने चुनौती होगी कि वह किस तरह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का आयोजन करा पाते है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now