श्रीलंका दौरे के दक्षिण अफ्रीका के स्क्वाड का हुआ ऐलान, कई प्रमुख खिलाड़ी शामिल 

टोनी डी जॉर्ज़ी ने इसी साल फरवरी में राष्ट्रीय टीम के लिए टेस्ट डेब्यू किया था
टोनी डी जॉर्ज़ी ने इसी साल फरवरी में राष्ट्रीय टीम के लिए टेस्ट डेब्यू किया था

जून में श्रीलंका दौरे (SL-A vs SA-A) के लिए दक्षिण अफ्रीका ए स्क्वाड का ऐलान हो गया है। इस स्क्वाड में सीनियर टीम के कई खिलाड़ियों को जगह मिली है, वहीं हेड कोच शुक्री कोनराड भी ए टीम के साथ श्रीलंका जायेंगे। दौरे में तीन वनडे और दो चार दिवसीय मैच खेले जायेंगे। 15 सदस्यीय स्क्वाड की कप्तानी फरवरी में दक्षिण अफ्रीका के लिए टेस्ट डेब्यू करने वाले टोनी डी जॉर्ज़ी को सौंपी गई है।

दक्षिण अफ्रीका की मुख्य टीम के लिए खेल चुके गेराल्ड कोएट्जी, काइल वैरेन, कीगन पीटरसन, ज़ुबैर हमजा, सेनुरान मुथुसामी, लूथो सिपामला और लिजाड विलियम्स को भी जगह मिली है। इस दौरे की शुरुआत 4 जून से होगी। वहीं समापन 22 जून को होगा।

दक्षिण अफ्रीका ने युवा बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस को भी टीम में शामिल किया है जिनके नाम पर केवल तीन प्रथम श्रेणी और छह लिस्ट ए मैच हैं, ट्रिस्टन स्टब्स और जॉर्डन हरमन, जैसे युवाओं को भी जगह मिली है। ब्रेविस और स्टब्स वर्तमान में आईपीएल 2023 में खेल रहे हैं।

दिसंबर तक कोई टेस्ट क्रिकेट नहीं होने के कारण क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेट डायरेक्टर एनोक एनक्वे ने कैलेंडर में गैप को अधिक से अधिक ए टीम क्रिकेट से भरने की कोशिश की है ताकि लाल गेंद के खिलाड़ियों को अगले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप चक्र के लिए तैयार किया जा सके, जबकि सीमित ओवरों के मैचों से श्रीलंका को वर्ल्ड कप क्वालीफायर की तैयारी में मदद मिलेगी।

दक्षिण अफ्रीका को भी वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर खेलना पड़ सकता है लेकिन उनकी किस्मत आयरलैंड पर निर्भर है। अगर आयरलैंड आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में बांग्लादेश को 3-0 से हरा देता है, तो फिर दक्षिण अफ्रीका भी श्रीलंका के साथ ज़िम्बाब्वे में होने वाले वर्ल्ड कप क्वालीफ़ायर में खेले हुए नजर आएगी। वहीं एक भी मुकाबले का नतीजा आयरलैंड के पक्ष में नहीं जाता है तो फिर दक्षिण अफ्रीका को भारत में होने वाले वर्ल्ड कप में डायरेक्ट क्वालिफिकेशन मिल जायेगा।

श्रीलंका दौरे के लिए दक्षिण अफ्रीका ए स्क्वाड इस प्रकार है

टोनी डी जॉर्ज़ी (कप्तान), कॉर्बिन बॉश, मैथ्यू ब्रीटजके, डेवाल्ड ब्रेविस, गेराल्ड कोएट्जी, जुबैर हमजा, जॉर्डन हरमन, त्शेपो मोरेकी, सेनुरान मुथुसामी, कीगन पीटरसन, सिनेथेम्बा केशिले, लूथो सिपामला, ट्रिस्टन स्टब्स, काइल वैरेन, लिजाड विलियम्स।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now