Hindi Cricket News - दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर सोलो एनक्वेनी कोरोना पॉजिटिव, ट्विटर पर खुद दी जानकारी

सोलो एनक्वेनी 
सोलो एनक्वेनी 

दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर सोलो एनक्वेनी Covid 19 पॉजिटिव पाए गए हैं। ट्विटर पर 26 वर्षीय इस गेंदबाज ने खुद इसके बारे में जानकारी दी। गौरतलब है कि पिछले साल जुलाई से सोलो Guillan-Barré सिंड्रोम से जूझ रहे हैं और अब उनका कोरोनावायरस का टेस्ट भी पॉजिटिव आ गया है। पाकिस्तान के ज़फर नवाज़ और स्कॉटलैंड के माजिद हक़ के बाद सोलो कोरोना पॉजिटिव वाले तीसरे क्रिकेटर हैं।

सोलो ने ट्विटर पर लिखा," पिछले साल मुझे GBS हुआ और 10 महीनों से मैं उसका सामना कर रहा हूँ एवं काफी हद तक ठीक भी हो गया था। मुझे टीबी हुआ और साथ ही मेरी किडनी और लिवर फेल हो गए। अब मेरा कोरोनावायरस टेस्ट भी पॉजिटिव आ गया। मुझे समझ नहीं आ रहा, ये सब मेरे साथ ही क्यों हो रहा?"

यह भी पढ़ें - शाहिद अफरीदी ने चुनी ऑल टाइम वर्ल्ड कप XI, सचिन तेंदुलकर को नहीं दी जगह

सोलो एनक्वेनी पहले दक्षिण अफ्रीका अंडर 19 टीम का हिस्सा रह चुके हैं और घरेलू स्तर पर ईस्टर्न प्रोविंस की तरफ से खेलते हैं। उन्होंने अभी तक 36 प्रथम श्रेणी, 44 लिस्ट ए और 34 टी20 मैच खेले हैं। प्रथम श्रेणी में उन्होंने पांच अर्धशतक की मदद से 735 रन बनाने के अलावा 60 विकेट भी लिए हैं। अपने अभी तक के आखिरी प्रथम श्रेणी मुकाबले में सोलो ने सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 95 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। लिस्ट ए में भी उन्होंने एक अर्धशतक लगाया है और दो बार पारी में चार विकेट लेने का रिकॉर्ड बनाया है।

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका की टीम ने फरवरी 2020 में सोलो के इलाज़ के लिए 50000 रैंड डोनेट किया था। सोलो को जनवरी में जोहांसबर्ग लाया गया, जहाँ उन्हें हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया था। पिछले साल सोलो चार हफ़्तों के लिए कोमा में थे और उनकी हालत चिंताजनक थी। उनका शुरूआती इलाज़ स्कॉटलैंड में चल रहा था और GoFundMe कैंपेन की मदद से उनके घर वापस आने के लिए फंड जुटाए गए।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now