Create
Notifications

दक्षिण अफ्रीका की टीम में काफी समय बाद लौटे बल्लेबाज की जबरदस्त पारी, इंग्लैंड की करारी हार

England v South Africa - 2nd Vitality IT20
England v South Africa - 2nd Vitality IT20
reaction-emoji
Prashant

दक्षिण अफ्रीका ने कार्डिफ में खेले गए दूसरे टी20 (ENG vs SA) में इंग्लैंड को 58 रनों से हराया और तीन मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया। दक्षिण अफ्रीका ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 207/3 का बड़ा स्कोर बनाया, जिसके जवाब में इंग्लैंड की टीम सिर्फ 149 रन बनाकर ढेर हो गई। 6 साल बाद टीम में लौटे राइली रूसो को 96 रनों की बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले खेलने उतरी दक्षिण अफ्रीका को चौथे ओवर में पहला झटका लगा और 39 के स्कोर पर क्विंटन डी कॉक 15 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद रीज़ा हेंड्रिक्स ने राइली रूसो के साथ दूसरे विकेट के लिए 73 रनों की जबरदस्त साझेदारी निभाई और टीम को 10 ओवर में ही 100 तक पहुंचा दिया। 112 के स्कोर पर हेंड्रिक्स 32 गेंदों में 53 रन बनाकर आउट हो गए।

इसके बाद रूसो ने हेनरिक क्लासेन (19) और ट्रिस्टन स्टब्स (15*) के साथ मिलकर टीम को 200 के पार पहुंचाया। राइली रूसो ने 55 गेंदों में नाबाद 96 रन बनाये और आखिरी ओवर में शतक से चूक गए।

बड़े लक्ष्य के जवाब में जोस बटलर (14 गेंद 29) ने टीम को तेज़ शुरुआत दिलाई, लेकिन चौथे ओवर में उनके आउट होने के बाद लगातार विकेट गिरते रहे और इंग्लैंड की टीम लक्ष्य के आसपास भी नहीं पहुंची। जॉनी बेयरस्टो ने सबसे ज्यादा 30 रन बनाये, वहीं मोईन अली ने 28 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड के आखिरी 7 विकेट सिर्फ 60 रनों के अंदर गिर गए। दक्षिण अफ्रीका की तरफ से तबरेज़ शम्सी और एंडीले फेलुकवेयो ने सबसे ज्यादा तीन-तीन विकेट लिए।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा एवं निर्णायक टी20 31 जुलाई को खेला जाएगा। इस सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम आयरलैंड के खिलाफ दो मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी।


Edited by Prashant
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...