दक्षिण अफ्रीका ने इंग्लैंड को बुरी तरह हराते हुए सीरीज 2-1 से अपने नाम की

England v South Africa - 3rd Vitality IT20
England v South Africa - 3rd Vitality IT20

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) ने इंग्लैंड (England) को अंतिम टी20 मैच में बुरी तरह हराते हुए तीन मैचों की सीरीज 2-1 से अपने नाम कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने इस मैच को 90 रनों से जीता। पहले खेलते हुए दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने 5 विकेट पर 191 रनों का स्कोर खड़ा किया। जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड की टीम 16.4 ओवर में 101 रन बनाकर आउट हो गई।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया और यह सही साबित हुआ। दक्षिण अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक बिना खाता खोले ही चलते बने। उनके बाद रीज हेंड्रिक्स और रुसोव ने दूसरे विकेट के लिए अर्धशतकीय भागीदारी की। इस बीच रुसोव 31 रन बनाकर चलते बने। उनकी जगह खेलने के लिए आए मार्करम ने भी धाकड़ बैटिंग की। हेंड्रिक्स 50 गेंद में 70 रन बनाकर आउट हो गए। डेविड मिलर ने 9 गेंद में 22 रनों की पारी खेली। मार्करम ने तेजी से खेलते हुए 36 गेंद में 51 रनों की नाबाद पारी खेली। इस तरह दक्षिण अफ़्रीकी टीम का स्कोर 5 विकेट पर 191 रन तक पहुंचा। डेविड विली ने इंग्लैंड के लिए 3 विकेट हासिल किये।

जवाब में खेलते हुए इंग्लैंड ने सबसे पहले कप्तान जोस बटलर का विकेट गंवाया। वह 14 रन बनाकर आउट हुए। उनके बाद जेसन रोयल और डेविड मलान भी क्रमशः 17 और 7 रन बनाकर आउट हो गए। इस बीच कुछ और विकेट भी गिरे। जॉनी बेयरस्टो ने टिकने का प्रयास किया लेकिन 27 के निजी स्कोर पर वह भी चलते बने। लगातार गिरते विकेटों के बीच कोई भी इंग्लिश बल्लेबाज क्रीज पर खड़ा होकर तेज गति से रन नहीं बना पाया और टीम 101 रन के कुल स्कोर पर सिमट गई। इस तरह से दक्षिण अफ्रीका ने सीरीज 2-1 से जीत ली। इस मैच में तबरेज शम्सी ने अफ्रिका के लिए 5 विकेट झटके।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma