Create

SA vs SL: इसुरु उदाना की धुआंधार पारी काम नहीं आई, दक्षिण अफ्रीका ने दूसरा टी20 16 रनों से जीता

Enter caption
निशांत द्रविड़

दक्षिण अफ्रीका ने सेंचुरियन में खेले गए दूसरे टी20 में श्रीलंका को 16 रनों से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त हासिल कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 180/3 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में श्रीलंका ने इसुरु उदाना की 48 गेंदों में 84 रनों की धुआंधार पारी के बावजूद 164/9 का स्कोर ही बनाया। रसी वैन डर डुसेन को उनकी बेहतरीन पारी के लिए मैन ऑफ़ द मैच चुना गया।

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दक्षिण अफ्रीका को पहला झटका एडेन मार्कराम (3) के रूप में लगा, जो अपने डेब्यू में कुछ ख़ास नहीं कर सके, लेकिन इसके बाद रीज़ा हेंड्रिक्स (46 गेंद 65) ने रसी वैन डर डुसेन (44 गेंद 64) के साथ दूसरे विकेट के लिए 116 रनों की जबरदस्त साझेदारी निभाई और टीम को बड़े स्कोर की तरफ अग्रसर किया। फाफ डू प्लेसी की अनुपस्थिति में टीम की कमान संभाल रहे जेपी डुमिनी ने 17 गेंदों में 33 रनों की तेज़ पारी खेलकर टीम को 180 तक पहुंचाया। डेविड मिलर 9 रन बनाकर नाबाद रहे। श्रीलंका की तरफ से लसिथ मलिंगा, अकिला धनंजय और इसुरु उदाना ने एक-एक विकेट लिया।

बड़े लक्ष्य के जवाब में श्रीलंका की शुरुआत बेहद खराब रही और 10वें ओवर में स्कोर 62/6 हो चुका था। निरोशन डिकवेला 20, कुसल मेंडिस चार, थिसारा परेरा 22, एंजेलो परेरा 11 और अविष्का फर्नांडो एवं कमिंडू मेंडिस खाता खोले बिना आउट हुए। धनंजय डी सिल्वा भी सिर्फ 10 रन बनाकर 14वें ओवर में आउट हो गए। हालाँकि इसुरु उदाना ने एक छोर संभाला और 48 गेंदों में आठ चौके और छः छक्कों की मदद से 84 रनों की नाबाद एवं आतिशी पारी खेली, लेकिन टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके।

दक्षिण अफ्रीका की तरफ से क्रिस मॉरिस ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। उनके अलावा डेल स्टेन एवं तबरेज़ शम्सी ने दो-दो और ड्वेन प्रिटोरियस ने एक विकेट लिया। एडेन मार्कराम के आलावा विकेटकीपर सिनेथेम्बा केशिले ने भी अपना अंतरराष्ट्रीय टी20 डेब्यू किया।

दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा एवं आखिरी मुकाबला 24 मार्च को जोहान्सबर्ग में खेला जाएगा।

संक्षिप्त स्कोरकार्ड:

दक्षिण अफ्रीका: 180/3 (रीज़ा हेंड्रिक्स 65, रसी वैन डर डुसेन 64)

श्रीलंका: 164/9 (इसुरु उदाना 84*, क्रिस मॉरिस 3/32)

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं


Edited by निशांत द्रविड़

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...