ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में मिली करारी शिकस्त को लेकर साउथ अफ्रीका के कप्तान ने दिया बड़ा बयान

Nitesh
Australia v South Africa - Second Test: Day 1
Australia v South Africa - Second Test: Day 1

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न टेस्ट मैच (AUS vs SA) में मिली करारी हार को लेकर साउथ अफ्रीका (South Africa Cricket Team) के कप्तान डीन एल्गर ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इतनी करारी शिकस्त को पचा पाना मुश्किल है और हमें अपनी टीम के अंदर काफी सुधार करना होगा। हम आखिरी मैच को जरूर जीतना चाहेंगे।

दरअसल साउथ अफ्रीका को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न में खेले गए बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में एक पारी और 182 रनों से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। साउथ अफ्रीका की टीम पहली पारी में 189 और दूसरी पारी में सिर्फ 204 रन बनाकर सिमट गई। जबकि ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पहली पारी में ही 8 विकेट पर 575 रन बनाकर बड़ी बढ़त हासिल कर ली थी। प्रोटियाज टीम कभी भी मुकाबले में नहीं दिखी और उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है। अब दोनों टीमों के बीच सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच सिडनी में खेला जाएगा।

इस करारी हार को पचा पाना आसान नहीं है - डीन एल्गर

साउथ अफ्रीका के कप्तान डीन एल्गर ने अपनी टीम को मिली इस करारी हार को लेकर निराशा जताई है। उन्होंने कहा,

ये हार पचाना आसान नहीं है। ऑस्ट्रेलिया ने हमें बुरी तरह से रौंद दिया। हमें आगे जाने से पहले कई चीजों में सुधार करना होगा। कुछ पॉजिटिव इस मैच से निकलकर आए लेकिन ये उतने ज्यादा नहीं थे। बल्लेबाजी में अनुभव की कमी दिखी। आखिर के कुछ ओवरों में हमने कई सारे विकेट गंवा दिए। इस हार से हमें काफी दुख हुआ है। हालांकि एक मैच बचा है और हम उसमें जीत हासिल करना चाहेंगे। साउथ अफ्रीका अपने ऊपर गर्व महसूस करता है और इसी वजह से सीरीज 3-0 करने की बजाय हम 2-1 पर खत्म करना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by Nitesh
App download animated image Get the free App now