डेल स्टेन व क्विंटन डी कॉक को पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती दो वनडे मैचों से आराम दिया गया

Ankit
Austral

दक्षिण अफ्रीका ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले दो एकदिवसीय मैचों के लिए क्विंटन डी कॉक और डेल स्टेन को आराम दिया है। उनके स्थान पर एडेन मार्करम और डुआने ओलिवियर को टीम में शामिल किया गया है । इन दोनों खिलाड़ियों के पास इस श्रृंखला में बेहतरीन प्रदर्शन करके विश्वकप में अपनी जगह बनाने का शानदार मौका होगा। दक्षिण अफ्रीका की टीम की अगुवाई फॉफ डू प्लेसी करेंगे।

पाकिस्तान के खिलाफ तीसरे और अंतिम टेस्ट में डेल स्टेन कंधे की चोट से कुछ परेशान दिखे थे। शुरुआती दो वनडे में आराम से स्टेन को अपनी कंधे की चोट से उबरने का उपयुक्त समय मिलेगा। आगामी विश्वकप को ध्यान में रखते हुए स्टेन अपनी फिटनेस को लेकर कुछ भी जोखिम नही लेना चाहेंगे। डुवाने ओलिवियर ने पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था। उन्हें अपने इस प्रदर्शन का ईनाम टीम में चुने जाने के रूप में मिला। वहीं एडेन मार्करम की भी वनडे टीम में वापसी हुई है। उनके पास अपने वनडे करियर को संभालने का अच्छा मौका है। मार्करम ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 16 वनडे मैच खेले हैं। उन्होंने 16 पारियों में 25.44 की औसत से 407 रन बनाए हैं। इस बीच उन्होंने 1 अर्धशतक भी अपने नाम दर्ज किए हैं। उनका उच्चतम स्कोर 66 रन है।

यह श्रृंखला पाकिस्तान के लिए काफी अहम होने वाली है। गौरतलब है कि हाल ही में समाप्त हुई टेस्ट श्रृंखला में पाकिस्तान की बुरी तरह हार हुई थी।

पाकिस्तान के खिलाफ शुरुआती दो वनडे के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम इस प्रकार से चुनी गई है:

टीम : फाफ डु प्लेसी ( कैप्टन ), हाशिम अमला, एडेन मार्करम, रीजा हेंड्रिक, इमरान ताहिर, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, डेन पैटरसन, एंडिले फेहलुकवायो, ड्वाइन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरैज शम्सी, डुआने ओलिवियर, रासी वैन डर डसेन।

यह विश्व कप के लिए संभावितों की सूची में दो और नामों को जोड़ने का अवसर भी प्रदान करेगा। अंतिम तीन एकदिवसीय मैचों के लिए अफ्रीकी टीम में बदलाव होने की उम्मीद है।

Get Cricket News In Hindi Here

Quick Links

App download animated image Get the free App now