Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

Australia vs South Africa: वन-डे सीरीज के लिए दक्षिण अफ़्रीकी टीम घोषित

Enter caption
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 17 Oct 2018, 14:14 IST
न्यूज़
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वन-डे सीरीज के लिए दक्षिण अफ़्रीकी टीम घोषित कर दी गई है। चोट के कारण बाहर चल रहे ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस की वापसी हो गई है। उनके अलावा फरहान बेहारदीन को भी टीम में शामिल कर लिया गया है। 15 सदस्यीय टीम में हाशिम अमला और जेपी डुमनी नहीं हैं, वे फ़िलहाल चोटिल हैं।

भारत के खिलाफ फरवरी में सीरीज के दौरान मॉरिस अंतिम बार दक्षिण अफ्रीका के लिए खेले थे। पीठ में चोट की वजह से उन्हें आईपीएल से बाहर होने के अलावा श्रीलंका दौरे से भी बाहर ही रहना पड़ा था। जिम्बाब्वे के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी उनका नाम टीम में शामिल नहीं था लेकिन घरेलू क्रिकेट में शानदार फॉर्म के बाद उनको वापस टीम में बुलाया गया है।

इसके अलावा वियान मल्डर दक्षिण अफ्रीका के लिए श्रीलंका दौरे पर गए थे। फरहान बेहारदीन की अनुपस्थिति में उन्हें चुना गया था। 2019 विश्वकप की तैयारी के लिए भी यह ख़ासा अहम था। फरहान के वापस आने पर मल्डर को भी शामिल किया जा सकता था लेकिन यह खिलाड़ी अभी चोटिल है इसलिए टीम से बाहर हैं।

दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ियों की चोट एक समस्या कही जा सकती है। कई खिलाड़ी वापस आए हैं तो कुछ खिलाड़ी चोटिल होकर बाहर भी हो गए हैं। हाशिम अमला, मल्डर, जेपी डुमनी आदि नाम ऐसे हैं जो चोटग्रस्त हैं। फाफ डू प्लेसी भी पहले चोटिल थे लेकिन अभी फिट नजर आ रहे हैं। विश्वकप के लिहाज से भी नए और पुराने खिलाड़ियों को आजमाकर देखा जा रहा है।

दक्षिण अफ़्रीकी टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कैनबरा में प्राइम मिनिस्टर इलेवन के खिलाफ 31 अक्टूबर को एक अभ्यास मैच खेलेगी। इसके बाद तीन वन-डे मैचों की सीरीज के अलावा एकमात्र टी20 मुकाबला भी खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका की टीम

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), फरहान बेहारदीन, क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, इमरान ताहिर, हेनरिक क्लासेन, एडन मार्करम, डेविड मिलर, क्रिस मॉरिस, लुंगी एनगिडी, आन्दिल फेहलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, तबरेज शम्सी, डेल स्टेन। 

Published 17 Oct 2018, 14:14 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit