Create
Notifications

IPL में दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी शुरुआती कुछ मैचों से रह सकते हैं बाहर

reaction-emoji
Naveen Sharma

आईपीएल (IPL) के नए सीजन का आगाज 9 अप्रैल को मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) और आरसीबी (RCB) के बीच मुकाबले के साथ शरू हो जाएगा लेकिन कुछ खिलाड़ी सीजन की शुरुआत में नहीं आ पाएंगे। उनमें दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी शामिल हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी लगभग हर टीम में होंगे और सभी टीमों के लिए यह एक बड़ा झटका कहा जा सकता है।

जिन दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ियों के शुरुआती मैचों से बाहर होने की संभावना है, उनमें कगिसो रबाडा, क्विंटन डी कॉक, एनरिक नॉर्टजे, लुंगी एनगिडी और डेविड मिलर शामिल हैं। सभी क्रिकेटरों को पाकिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम में शामिल किया गया है, जो 2 अप्रैल से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में शुरू होगी।

हालांकि 7 अप्रैल को एकदिवसीय श्रृंखला का समापन होगा लेकिन खिलाड़ियों को अभ्यास और प्रशिक्षण सत्रों के लिए अपनी संबंधित टीमों में शामिल होने से पहले भारत में अनिवार्य सात दिवसीय क्वारंटीन में भी रहना होगा। ऐसे में वे शुरुआती कुछ मैचों के लिए बाहर रहेंगे। बीसीसीआई के कड़े क्वारंटीन नियमों के कारण दक्षिण अफ़्रीकी खिलाड़ी कुछ मैच खेलने से वंचित हो सकते हैं।

कुछ दिन पहले, सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने बताया था कि प्रोटियाज पेसर लुंगी एनगिडी 5 अप्रैल को भारत आएंगे और इसलिए 10 अप्रैल को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ सीएसके के शुरुआती मैच को एक मिस कर देंगे। उनके साथ भी क्वारंटीन अवधि का नियम लागू रहेगा।

इसका सीधा मतलब यह भी हो सकता है कि मुंबई इंडियंस के लिए इस बार क्रिस लिन को डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। क्विंटन डी कॉक भारत आने के बाद भी क्वारंटीन में होंगे, ऐसे में क्रिस लिन बतौर ओपनर मैदान पर उतर सकते हैं। पिछले सीजन में क्रिस लिन को मुंबई के लिए खेलने का मौका नहीं मिला था।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...