T20 World Cup के लिए साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन, क्विंटन डी कॉक समेत इन प्लेयर्स को मिल सकती है जगह

South Africa v Netherlands - 1st ODI
South Africa v Netherlands - 1st ODI

South Africa Predicted Playing XI : टी20 वर्ल्ड कप का आगाज होने में अब ज्यादा समय नहीं बचा है। हर एक टीम अपनी-अपनी तैयारियों में जुटी हुई है। साउथ अफ्रीका की टीम भी इस वक्त वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों में व्यस्त है। यहीं पर वर्ल्ड कप के काफी ज्यादा मुकाबले खेले जाने वाले हैं और इसी वजह से प्रोटियाज टीम की तैयारी काफी अच्छी हो सकती है।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका ने अपनी टीम में कई जबरदस्त प्लेयर्स का चयन किया है। हालांकि इनमें से प्लेइंग इलेवन में कौन शामिल होगा, इसको लेकर कुछ नहीं कहा जा सकता है। हम आपको इस आर्टिकल में बताते हैं कि साउथ अफ्रीका के प्लेइंग इलेवन में किन-किन प्लेयर्स को जगह मिल सकती है।

ओपनर्स

रीजा हेंड्रिक्स और क्विंटन डी कॉक

साउथ अफ्रीका की टीम में ओपनर्स के तौर पर रीजा हेंड्रिक्स और क्विंटन डी कॉक खेल सकते हैं। यही दोनों बल्लेबाज इस वक्त वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में भी ओपनिंग कर रहे हैं। डी कॉक ने दूसरे टी20 मुकाबले में 17 गेंद पर 41 रन बनाकर फॉर्म में वापसी के संकेत भी दे दिए हैं।

मिडिल ऑर्डर

ऐडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, त्रिस्तन स्टब्स

साउथ अफ्रीकी टीम का मिडिल ऑर्डर काफी जबरदस्त है। अगर बात की जाए तो फिर कप्तान ऐडेन मार्करम के रूप में एक जबरदस्त बल्लेबाज टीम के पास है। इसके अलावा हेनरिक क्लासेन और डेविड मिलर अपने दम पर मैच जिताने की क्षमता रखते हैं और त्रिस्तन स्टब्स भी किसी से कम नहीं हैं।

स्पिनर्स

तबरेज शम्सी और केशव महाराज

स्पिन डिपार्टमेंट में भी प्रोटियाज टीम के पास दो वर्ल्ड क्लास स्पिनर मौजूद हैं। अगर बात की जाए तो फिर तबरेज शम्सी और केशव महाराज प्लेइंग इलेवन में खेलते हुए नजर आ सकते हैं।

तेज गेंदबाज

गेराल्ड कोएट्जे, कगिसो रबाडा और मार्को यानसेन

साउथ अफ्रीका की टीम इन तीन तेज गेंदबाजों के साथ उतर सकती है। इनकी खासियत ये है कि बेहतरीन गेंदबाजी के अलावा गेराल्ड कोएट्जे और मार्को यानसेन बल्लेबाजी भी अच्छी कर लेते हैं। इसी वजह से इन्हें खिलाना फायदेमंद रहेगा।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए साउथ अफ्रीका की संभावित प्लेइंग इलेवन

रीजा हेंड्रिक्स, क्विंटन डी कॉक, ऐडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, डेविड मिलर, त्रिस्तन स्टब्स, तबरेज शम्सी, केशव महाराज, गेराल्ड कोएट्जे, कगिसो रबाडा, मार्को यानसेन

Quick Links

App download animated image Get the free App now