Create

"दक्षिण अफ्रीका को घर में आसानी से हराएगी टीम इंडिया", दिग्‍गज क्रिकेटर को पूरा भरोसा

दिनेश कार्तिक को भरोसा है कि भारतीय टीम आसानी से दक्षिण अफ्रीका को हरा देगी
दिनेश कार्तिक को भरोसा है कि भारतीय टीम आसानी से दक्षिण अफ्रीका को हरा देगी

दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा कि भारत (India Cricket team) के पास दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket team) में पहली बार टेस्‍ट सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है क्‍योंकि उसका गेंदबाजी आक्रमण और बल्‍लेबाजी विभाग काफी मजबूत है।

टीम इंडिया ने विश्‍व टेस्‍ट चैंपियन न्‍यूजीलैंड को अपने घर में टेस्‍ट सीरीज में 1-0 से मात दी। अब भारतीय टीम दक्षिण अफ्रीका दौरे पर टेस्‍ट और वनडे सीरीज खेलने जाएगी।

टीम इंडिया के अनुभवी विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक ने क्रिकबज से बातचीत में कहा, 'निश्चित ही भारत के पास दक्षिण अफ्रीका में जीतने का यह शानदार मौका है। भारत आसानी से यहां जीत सकता है। मैं ऐसा इसलिए कह रहा हूं क्‍योंकि भारत का तेज गेंदबाजी आक्रमण शानदार है और बल्‍लेबाजी क्रम काफी क्षमतावान है। दक्षिण अफ्रीका की बल्‍लेबाजी काफी साधारण है। हालांकि, उनके गेंदबाजी विभाग में कगिसो रबाडा, एनरिच नॉर्टजे और अन्‍य कुछ महत्‍वपूर्ण गेंदबाज हैं।'

भारत ने दक्षिण अफ्रीका में 2018 में अपना आखिरी टेस्‍ट जीता था, लेकिन तब मेजबान टीम ने पहले दो टेस्‍ट जीतकर सीरीज अपने नाम की थी।

मुझे भारतीय टीम के जीतने का पूरा भरोसा है: दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक ने कहा कि प्रोटियाज बल्‍लेबाजों के लिए भारत का गेंदबाजी आक्रमण काफी मजबूत होगा, जो कि अपने कुछ खिलाड़‍ियों पर निर्भर है।

कार्तिक ने कहा, 'जब उनकी बल्‍लेबाजी की बात आती है तो वो एक या दो खिलाड़‍ियों पर काफी निर्भर है। अधिकांश बल्‍लेबाजों क पास उतना अनुभव नहीं कि भारतीय गेंदबाजी आक्रमण का सामना कर सके। मैं निश्चित ही अपने पैसे इस चरण में भारत पर लगाऊंगा।'

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने मंगलवार को भारत के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज के लिए 21 सदस्‍यीय टीम की घोषणा की है। डीन एल्‍गर को कप्‍तान जबकि टेंबा बावुमा को उप-कप्‍तान बनाया गया है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच सेंचुरियन में पहला टेस्‍ट 26-30 दिसंबर तक खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment