Create

क्रिकेट न्यूज: श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान

Enter caption

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की दो अलग टीमों का ऐलान किया गया है। पहले मुकाबले में फाफ डू प्लेसी टीम की कप्तानी करेंगे, तो आखिरी दो मुकाबलों में जेपी डुमिनी टीम की कमान संभालेंगे। इसके अलावा टीम में एडेन मार्करम, एनरिक नोर्टजे और सिनेथेम्बा केशिले के रूप में तीन अनकैप्ड खिलाड़ियों को भी मौका दिया गया है।

हालांकि मार्करम और नोर्टजे को जहां तीनों मैचों के लिए जगह दी गई है, तो वहीं 20 साल के युवा विकेटकीपर केशिले को सिर्फ आखिरी दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है।

फाफ डू प्लेसी, क्विंटन डी कॉक, इमरान ताहिर और कगिसो रबाड़ा जैसे अनुभवी खिलाड़ियों को सिर्फ पहले मैच के लिए शामिल किया गया है, तो क्रिस मॉरिस और लूथो सिम्पाला आखिरी दो मैचों के लिए टीम के साथ जुडेंगे। फाफ डू प्लेसी की गैरमौजूदगी में जेपी डुमिनी आखिरी दो मैच में टीम की कप्तानी करेंगे।

दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के बीच टी20 अंतर्राष्ट्रीय टी20 सीरीज की शुरुआत 19 मार्च से केपटाउन में होगी, इसके बाद दोनों टीमों के बीच दूसरा और तीसरा टी20 मुकाबला 22 और 24 मार्च को सेंचुरियन और जाहान्सबर्ग में खेला जाएगा।

श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम इस प्रकार हैं:

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), जेपी डुमिनी, क्विंटन डी कॉक (विकेटकीपर), इमरान ताहिर, डेविड मिलर, रीजा हेंड्रिक्स, एनरिक नोर्टजे, एडेन मार्करम, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाड़ा, एंडाइल फेलुकवायो, तबरेज शम्सी, डेल स्टेन और रसी वैन डर डुसेन।

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी दो टी20 के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम इस प्रकार हैं:

जेपी डुमिनी (कप्तान), एडेन मार्करम, डेविड मिलर, रीजा हेंड्रिक्स, एनरिक नोर्टजे, क्रिस मॉरिस, एंडाइल फेलुकवायो, ड्वेन प्रिटोरियस, तबरेज शम्सी, रसी वैन डर डुसेन, डेल स्टेन, लूथो सिम्पाला और सिनेथेम्बा केशिले (विकेटकीपर)।

Hindi Cricket News सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइटस और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment