COOKIE CONSENT
Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SA vs SL: श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम की घोषणा

न्यूज़
596   //    08 Feb 2019, 12:19 IST

Enter caption

13 फरवरी से श्रीलंका दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने उतरेगी। इन दो मैचों की श्रंखला के लिए दक्षिण अफ़्रीका टीम में 20 वर्षीय ऑलराउंडर वियान मुल्डर को भी शामिल किया गया है। पाकिस्तान को टेस्ट सीरीज में 3-0 से हराने वाली दक्षिण अफ्रीकाई टीम में सिर्फ अनकैपड टेस्ट खिलाड़ी मुल्डर को जोड़ा गया है।

मुल्डर को पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के दौरान भी टेस्ट टीम में शामिल किया गया था। बांग्लादेश के खिलाफ अक्टूबर 2017 में एकदिवसीय क्रिकेट में पर्दापण करने वाला यह खिलाड़ी अब तक आठ वनडे मैच खेल चुका है। हालांकि मुल्डर को पिछले साल सितंबर-अक्टूबर में ज़िम्बाब्वे के खिलाफ खेलते हुए चोटिल होने के कारण अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से दूर रहना पड़ा था। उन्होंने हाल ही में पाकिस्तान के खिलाफ पांचवे वनडे में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी।

टीम: फाफ डू प्लेसी( कप्तान), हाशिम अमला, टेम्बा बावुमा, थ्यूनिस डी ब्रुइन, क्विन्टन डी कॉक ( विकेटकीपर), डीन एल्गर, ज़ुबैर हमज़ा, केशव महाराज, एडन मार्कराम, वियान मुल्डर, डुआने ओलिवियर, वर्नन फिलैंडर, कगिसो रबाडा, डेल स्टेन

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट की तरफ से कहा गया है कि वियान दक्षिण अफ्रीका टेस्ट टीम के लिए बैटिंग ऑल राउंडर तैयार करने की हमारी रणनीतियों का हिस्सा रहे हैं। ज़िम्बाब्वे टेस्ट सीरीज के दौरान उनकी चोट हमारे लिए बहुत दुर्भाग्यपूर्ण घटना थी। हम तबसे ही उनकी टीम में वापसी की राह देख रहे थे। मुल्डर ने जनवरी में लायंस के लिए तीन प्रथम श्रेणी मैच भी खेले थे। उन्होंने नाइट्स के खिलाफ पिछले मैच में 146 रन की शतकीय पारी खेलने के साथ-साथ 2 विकेट भी हासिल किए थे। वहीं टाइटंस और डॉल्फिन्स के खिलाफ उन्होंने कुल आठ विकेट झटके थे।

दूसरी तरफ चोट से उबर रहे लुंगी एनगीडी को चयनकर्ताओं ने दरकिनार कर दिया है। उनका कहना है कि वह एनगीडी को लेकर कोई जल्दबाजी नहीं करना चाहते। लेकिन अब एनगीडी के पास चार दिवसीय घरेलू सीरीज में खुद को साबित करने का अच्छा मौका है।

दक्षिण अफ्रीका - श्रीलंका टेस्ट सीरीज की शुरुआत 13 फरवरी से होगी। इसके बाद पांच वनडे और 3 टी20 मैच भी खेले जाएंगे।

Get Cricket News In Hindi Here .

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...