Create

क्रिकेट न्यूज: पाकिस्तान के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान

Enter caption

26 दिसंबर से पाकिस्तान के खिलाफ शुरू होने वाले वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका टीम का ऐलान हो गया है। लुंगी एनगिडी को चोटिल होने के कारण टीम में जगह नहीं मिली है, तो उनकी जगह डुआने ओलिवियर को टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा जुबेर हमजा को भी पहली बार टेस्ट टीम में शामिल किया गया है।

एनगिडी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हुए एकमात्र टी20 मुकाबले में चोट लगी थी और वो 12 हफ्तों के लिए एक्शन से दूर हो गए हैं। उनकी जगह टीम में शामिल किए गए ओलिवियर ने दक्षिण अफ्रीका के लिए 5 टेस्ट मैच खेले हैं। हालांकि आखिरी मैच अक्टूबर 2017 में खेला था। ओलिवियर के आंकड़े काफी शानदार है।

13 सदस्यीय टीम में शामिल किए गए 23 साल के जुबेर हमजा ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और इस बीच उनका सर्वाधिक स्कोेर 202 का है। इस बीच भारत दौरे पर भी उन्होंने काफी दमदार प्रदर्शन किया।

लिंडा जोंडी ने हमजा के चयन को लेकर कहा, "जुबेर का प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट में शानदार रहा है, उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के भारत दौरे पर भी काफी रन बनाए और उनका औसत 50 के ऊपर रहा। हमने भविष्य को देखते हुए यह फैसला लिया है और उन्हें अनुभव भी मिलेगा।"

3 मैचों की सीरीज का पहला मैच 26 दिसंबर से सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट पार्क में खेला जाएगा, तो दूसरा मुकाबला केपटाउन और आखिरी मैच जोहन्सबर्ग में होगा।

पाकिस्तान के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की 13 सदस्यीय टीम इस प्रकार है:

फाफ डू प्लेसी (कप्तान), हाशिम अमला, डीन एल्गर, एडेन मार्करम, क्विंटन डी कॉक, डेल स्टेन, कगिसो रबाड़ा, केशव महाराज, डुआने ओलिवियर, जेबेर हमजा, टेम्बा बवुमा, थेउनिस डी ब्राउन और वर्नोन फिलेंडर।

पढ़िए क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज समेत दिनभर की तमाम बड़ी खबरें

Quick Links

Edited by मयंक मेहता
Be the first one to comment