Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

SA vs AUS - ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान, फाफ डू प्लेसी शामिल नहीं

  • दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 29 फरवरी से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी
FEATURED WRITER
न्यूज़
Modified 26 Feb 2020, 17:47 IST

दक्षिण अफ्रीका वनडे टीम
दक्षिण अफ्रीका वनडे टीम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 29 फरवरी से शुरू हो तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया गया है। क्विंटन डी कॉक की कप्तानी वाली इस टीम में केशव महाराज की काफी समय बाद वापसी हुई है, वहीं फाफ डू प्लेसी, रसी वैन डर डुसेन और ड्वेन प्रिटोरियस को आराम दिया गया है।

टीम में कप्तान क्विंटन डी कॉक के अलावा बल्लेबाजों के तौर पर डेविड मिलर, जानेमन मलान, टेम्बा बवुमा और हेनरिक क्लासेन को शामिल किया गया है। टीम में दूसरे विकेटकीपर के तौर पर काइल वेरेने को जगह मिली है। गौरतलब है कि बवुमा और क्लासेन टी20 सीरीज में चोटिल हो गए था, लेकिन उन्हें वनडे टीम में मौका दिया गया है।

यह भी पढ़ें - विराट कोहली को टेस्ट रैंकिंग में हुआ नुकसान, मयंक अग्रवाल टॉप 10 बल्लेबाजों में पहुंचे

तेज़ गेंदबाजी में कगिसो रबाडा का साथ लुंगी एनगीडी, एनरिक नॉर्टजे, ब्यूरन हेंड्रिक्स और लुथो सिपाम्ला देंगे, वहीं स्पिनर के तौर पर केशव महाराज के अलावा तबरेज़ शम्सी टीम में शामिल हैं। ऑलराउंडर के रूप में एंडीले फेलुकवायो और जेजे स्मट्स को जगह मिली है। घरेलू क्रिकेट में बढ़िया प्रदर्शन कर रहे गेंदबाज थंडो एंटिनी और बल्लेबाज ज़ुबैर हमज़ा को शामिल नहीं किया गया।    

दक्षिण अफ्रीका के कोच मार्क बाउचर ने कहा, "2023 वर्ल्ड कप कप देखते हुए हमने इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में नए खिलाड़ियों को मौका दिया गया है। इसके अलावा हमें सीनियर खिलाड़ियों को आराम देने की भी जरूरत है। फाफ डू प्लेसी अभी भी हमारे वनडे प्लान में शामिल हैं। 

दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 29 फरवरी, 4 मार्च और 7 मार्च को तीन वनडे मुकाबले खेले जाएंगे।फिलहाल दोनों टीमें तीन मैचों की टी20 सीरीज में हिस्सा ले रही हैं, जिसका आखिरी और निर्णायक मुकाबला आज केपटाउन में खेला जाएगा। 

दक्षिण अफ्रीका की वनडे टीम:

क्विंटन डी कॉक (कप्तान), डेविड मिलर, जानेमन मलान, टेम्बा बवुमा, हेनरिक क्लासेन, काइल वेरेने, एंडीले फेलुकवायो, जेजे स्मट्स, केशव महाराज, तबरेज़ शम्सी, कगिसो रबाडा, लुंगी एनगीडी, एनरिक नॉर्टजे, ब्यूरन हेंड्रिक्स और लुथो सिपाम्ला

Published 26 Feb 2020, 17:47 IST
Advertisement
Fetching more content...