Create
Notifications
Advertisement

धीमे ओवर रेट के कारण दक्षिण अफ़्रीकी टीम पर लगा जुर्माना

ANALYST
Modified 04 Apr 2021
न्यूज़

टेम्बा बवुमा (Temba Bavuma) की अगुवाई वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम (South Africa Team) पर शुक्रवार को पाकिस्तान के खिलाफ आयोजित अपने पहले वनडे में धीमी गति से ओवर रेट डालने के लिए मैच फीस का 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया। बीस फीसदी मैच फीस का जुर्माना बवुमा के ऊपर लगाया गया है। पहले मैच में पाकिस्तान ने अंतिम गेंद पर मेजबान टीम को 3 विकेट से हरा दिया था।

मैच अधिकारियों के अनुसार, समय के निर्धारण को ध्यान में रखते हुए मेजबान टीम लक्ष्य से एक ओवर पीछे थी, और इसलिए मेजबानों पर जुर्माना लगाया गया। दक्षिण अफ्रीका के कप्तान टेम्बा बवुमा को एमिरेट्स आईसीसी एलीट पैनल ऑफ मैच रेफरी के एंड्रयू पायक्रॉफ्ट द्वारा लगाए गए चार्ज के लिए दोषी ठहराया है, और इसलिए औपचारिक सुनवाई की कोई आवश्यकता नहीं है, उन्होंने गलती स्वीकार कर ली है। अंपायर मैरास इरास्मस, एड्रियन होल्डस्टॉक, अल्लाहुद्दीन पालेकर और बोंगानी जेले ने मेजबान टीम के खिलाफ आरोप लगाया था।

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आज़म ने 13वें वनडे शतक के साथ मोर्चे का नेतृत्व किया, उन्होंने 103 रन बनाए और सलामी बल्लेबाज इमाम-उल-हक के साथ जीत के लिए मंच तैयार किया। शतक के साथ बाबर बाबर ने विराट कोहली और हाशिम अमला जैसे अन्य महान खिलाड़ियों को पीछे छोड़ते हुए 13 एकदिवसीय शतक बनाने वाले सबसे तेज़ पुरुष अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर बने।

बाबर आजम के अलावा सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक ने भी बेहतर बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए एक अर्धशतकीय पारी खेली। दोनों ने मिलकर बड़ी साझेदारी करते हुए पाकिस्तान की जीत का रास्ता तैयार किया लेकिन बाद में कुछ विकेट गिरने से मैच अंतिम ओवर की आखिरी गेंद तक चला गया था।

Published 04 Apr 2021, 19:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now