Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

अपनी नस्लभेदी टिप्पणी पर सरफराज अहमद ने मांगी माफी, दक्षिण अफ्रीकी टीम ने किया माफ

न्यूज़
444   //    25 Jan 2019, 15:05 IST

दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने सरफराज अहमद को फेहलुकवायो के खिलाफ उनकी अशोभनीय, नस्लभेदी टिप्पणी के लिए माफ कर दिया है। बता दें कि सरफराज ने ये टिप्पणी बीते मंगलवार को खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में की थी। अब फाफ डू प्लेसी ने गुरुवार को तीसरे वनडे मैच से पहले सरफराज को माफ करने की बात कही।

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा हम उन्हें इसलिए माफ कर रहे हैं क्योंकि उन्होंने माफी मांगी। उन्होंने माफी मांग ली है और इस सब की जिम्मेदारी ली है। अब यह हमारे क्षेत्र से बाहर है, इसे आईसीसी ही नियंत्रित करेगा। जब आप दक्षिण अफ्रीका आते हैं तो नस्लभेदी टिप्पणियों को लेकर सावधान रहना चाहिए। मुझे पूरा यकीन है कि वह इन टिप्पणियों से किसी को आहत नहीं करना चाहते होंगे। अब उन्होंने इसकी जिम्मेदारी ली है तो देखते हैं कि इसका क्या नतीजा निकलता है। हालांकि इस टिप्पणी को गंभीरता से लिया जाना चाहिए मगर उन्होंने माफी मांगी है तो इसका मतलब है कि वह पाश्चाताप कर रहे हैं।

दरअसल मंगलवार को डरबन में पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीका की पारी के 37वें ओवर के दौरान पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद ने फेहलुकवायो पर नस्लीय टिप्पणी की। उन्हें स्टम्प माइक पर ये कहते हुए सुना गया ‘ अबे काले तेरी अम्मी कहाँ बैठी है? क्या पढ़वाके आया है आज?

अगले दिन सरफराज ने ट्विटर पर माफी मांगी, वहीं पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने भी इस टिप्पणी पर खेद जताते हुए बयान जारी किया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने कहा है कि वह कप्तान के द्वारा की गई टिप्पणी पर खेद व्यक्त करते हैं।


मैच रेफरी से मैच रिपोर्ट लेने के बाद आईसीसी इस मामले में कार्रवाई कर रहा है। अगर पाकिस्तानी कप्तान पर कार्रवाई होती है तो उन्हें चार से आठ मैचों के लिए निलंबित किया जा सकता है। अगर मामले को आईसीसी के गैर नस्लभेदी नीति के तहत सुलझाया जाता है तो उन्हें अनुशासनात्मक कार्रवाई से गुजरना नहीं पड़ेगा।

Get Cricket News In Hindi Here.

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...