Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News - दक्षिण अफ्रीका को वनडे क्रिकेट में इंग्लैंड की टीम से सबक लेना चाहिए: जैक कैलिस

  • "इंग्लैंड ने वनडे क्रिकेट के प्रति अपनी मानसिकता और रवैये में बदलाव किया"
Richa Gupta
ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 23:35 IST

दक्षिण अफ्रीका विश्व कप के सेमीफाइनल की रेस से बाहर
दक्षिण अफ्रीका विश्व कप के सेमीफाइनल की रेस से बाहर

दक्षिण अफ्रीका का आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 में लचर प्रदर्शन जारी है। पाकिस्तान के खिलाफ मैच में भी वह 49 रन से हार गया था। इसके बाद यह पक्का हो गया कि दक्षिण अफ्रीका दस टीमों के राउंड रॉबिन चरण से सेमीफाइनल के लिए क्वॉलिफाई नहीं कर पाएगा। इस पर टीम के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी जैक कैलिस ने कहा कि हमको एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इंग्लैंड के प्रदर्शन से सबक लेना चाहिए था कि कैसे उसने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में खुद में सुधार किया। 

पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी जैक कैलिस ने कहा कि दक्षिण अफ्रीका टीम को इंग्लैंड से सबक लेना चाहिए, जो 2015 के विश्व कप में पहले दौर में ही बाहर हो गया था। हालांकि, इसके बावजूद टीम खुद में परिवर्तन लाई और इयोन मॉर्गन की टीम एकदिवसीय रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंच गई। इस बार इंग्लैंड ऐसा प्रदर्शन कर रही है कि सब उसे खिताब का प्रबल दावेदार बता रहे हैं। यह उसकी मेहनत का ही नतीजा है।

कैलिस ने आगे कहा कि इंग्लैंड ने 2015 के प्रदर्शन की निराशा का इस्तेमाल अपनी टीम के पुनर्गठन के रूप में किया। उसने वनडे क्रिकेट के प्रति अपनी मानसिकता और रवैये में बदलाव किया। इंग्लैंड अब निडर होकर क्रिकेट खेलता है। वह अब गलतियां करने से भी नहीं डरता है। मुझे लगता है कि टूर्नामेंट में दक्षिण अफ्रीका ने चीजों को काफी रक्षात्मक तरीके से ले लिया। उन्हें हर मैच में और ज्यादा सकारात्मकता के साथ खेलना होगा। हालांकि, इस बदलाव का मतलब यह भी नहीं है कि दक्षिण अफ्रीका को नई टीम के साथ शून्य से शुरुआत करनी चाहिए। मालूम हो कि दक्षिण अफ्रीका के विश्व कप में अभी दो मैच शेष हैं। टीम ने टूर्नामेंट में अब तक सात मैच खेले हैं, जिसमें से उसे केवल एक जीत ही हासिल हो सकी है। 

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Published 25 Jun 2019, 17:35 IST
Advertisement
Fetching more content...