दक्षिण अफ़्रीका के कई दिग्गज टीम से बाहर, बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट टीम का ऐलान

दक्षिण अफ्रीका की टीम के कई नियमित खिलाड़ी नहीं खेलेंगे
दक्षिण अफ्रीका की टीम के कई नियमित खिलाड़ी नहीं खेलेंगे

बांग्लादेश (Bangladesh) के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की घरेलू सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका (South Africa) की टीम का ऐलान कर दिया गया है। आईपीएल की प्रतिबद्धता के चलते कई रेगुलर खिलाड़ी इस टीम में शामिल नहीं किये गए हैं। खाया जोंडो को पहली बार टीम में शामिल किया गया है। टेस्ट सीरीज का आगाज 31 मार्च से होना है। बड़े खिलाड़ियों के नहीं होने से बांग्लादेश का काम आसान हो सकता है।

खाया जोंडो ने अपने देश के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 6 एकदिवसीय मैच खेले हैं। हालाँकि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनके नाम काफी रन हैं। इस मामले में वह बेहतरीन बल्लेबाज हैं। 6 हज़ार से भी ज्यादा रन उनके नाम हैं। इस सीजन उनकी फॉर्म भी धाकड़ रही है और फर्स्ट क्लास क्रिकेट में उनका उच्चतम स्कोर भी आया है। ऐसे में चयनकर्ताओं ने उनको दक्षिण अफ़्रीकी टीम में शामिल किया है।

मुख्य खिलाड़ियों की बात की जाए तो कगिसो रबाडा, लुंगी एनगिडी, मार्को यानसेन, रैसी वैन डर डुसेन, एडेन मार्करम जैसे दिग्गज खिलाड़ी इस टीम में शामिल नहीं हैं। इन सभी को आईपीएल में खेलने के लिए छूट मिली है। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने इन खिलाड़ियों को आईपीएल में खेलने की अनुमति प्रदान की है। ऐसे में दक्षिण अफ़्रीकी टीम की प्लेइंग इलेवन थोड़ी कमजोर हो सकती है। कोरोना वायरस के कारण न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से बाहर रहने वाले कीगन पीटरसन की टीम में वापसी हो गई है। दक्षिण अफ़्रीकी टीम के लिए यह एक राहत की खबर कही जा सकती है। पहला टेस्ट 31 मार्च से डरबन में जबकि दूसरा टेस्ट 8 अप्रैल से पोर्ट एलिजाबेथ में खेला जाएगा।

दक्षिण अफ्रीका की टेस्ट टीम इस प्रकार है

डीन एल्गर (कप्तान), टेम्बा बवुमा, डेरिन डुपाविलॉन, सैरेल इरवी, साइमन हार्मर, केशव महाराज, वियान मल्डर, डुआने ओलिवियर, कीगन पीटरसन, रयान रिकेल्टन, लूथो सिपामला, ग्लेनटन स्टुरमैन, काइल वेरेयन्ने, लिजार्ड विलियम्स, खाया ज़ोंडो।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
App download animated image Get the free App now