Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

पाकिस्तान में टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की टीम का ऐलान

South Africa v Sri Lanka - Second Test Day 3
South Africa v Sri Lanka - Second Test Day 3
ANALYST
Modified 08 Jan 2021
न्यूज़

पाकिस्तान (Pakistan) में टेस्ट सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका (South Arfica) ने अपनी टीम को घोषणा कर दी है। दक्षिण अफ्रीका की टीम में डैरिन डुपाविलन, ऑटनिल बार्टमैन जैसे अनकैप खिलाड़ियों को भी जगह दी गई है। श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में चोट के कारण दूर रहने वाला कगिसो रबाडा को भी दक्षिण अफ्रीका की टीम में शामिल किया गया है। सुरक्षा कारणों से 14 साल तक पाकिस्तान दौरे पर नहीं आने वाली दक्षिण अफ्रीका की टीम इस माह के अंत में उनके देश में खेलते हुए नजर आएगी।

चुने गए दो नए खिलाड़ियों में से डैरिन डुपाविलन ने मई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पोचेफ्स्ट्रूम में एकदिवसीय मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। उस समय उन्होंने आरोन फिंच को आउट किया और दक्षिण अफ्रीका के लिए उनकी बेस्ट इकोनमी रेट थी। और ऑटनिल बार्टमैन ने डीन एल्गर, रीजा हेंड्रिकस और टेम्बा बावुमा को इस सीजन के प्रथम श्रेणी क्रिकेट में आउट किया।

दक्षिण अफ्रीका की टीम

क्विंटन डी कॉक (कप्तान), टेम्बा बावुमा, एडेन मार्करम, फाफ डू प्लेसी, डीन एल्गर, कगिसो रबाडा, ड्वेन प्रिटोरियस, केशव महाराज, लुंगी एनगिडी, रैसी वैन डर डुसेन, एनरिक नॉर्टजे, वियान मल्डर, लूथो सिपामला, ब्युरेन हेंड्रिक्स, काइल वेरेयने, सैरल एरवी, कीगन पीटरसेन, तबरेज़ शम्सी, जॉर्ज लिंडे, डैरिन डुपाविलन, ऑटनिल बार्टमैन।

South Africa v Sri Lanka - Second Test Day 3
South Africa v Sri Lanka - Second Test Day 3

दक्षिण अफ्रीका एक कमर्शियल उड़ान पर अगले शुक्रवार को पाकिस्तान के लिए रवाना होगी। चार्टर उड़ानें महामारी के दौरान विजिट करने वाली टीमों के बीच लोकप्रिय हो गई हैं। दक्षिण अफ़्रीकी टीम ट्रेनिंग शुरू करने से पहले कराची में क्वारंटीन करेगी और श्रृंखला की तैयारी के लिए इंट्रा-स्क्वाड गेम का आयोजन होगा। पहला टेस्ट मैच 26 जनवरी से शुरू होगा। रावलपिंडी में दूसरा टेस्ट 8 फरवरी को समाप्त होगा और इसके बाद तीन टी20 होंगे। सीएसए ने कहा कि वह अगले सप्ताह इस टीम की घोषणा करेगा। लम्बे समय के बाद दक्षिण अफ़्रीकी टीम का खेल वहां देखने लायक होगा।

Published 08 Jan 2021, 19:04 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now