Create

दक्षिण अफ़्रीकी टीम के श्रीलंका दौरे का पूरा कार्यक्रम

दक्षिण अफ़्रीकी टीम के टी20 वर्ल्ड कप अभियान में फायदा होगा
दक्षिण अफ़्रीकी टीम के टी20 वर्ल्ड कप अभियान में फायदा होगा
reaction-emoji
Naveen Sharma

टी20 वर्ल्ड कप से पहले हर टीम यही प्रयास कर रही है कि उन्हें अच्छी तैयारी करने का मौका मिले। एशियाई देशों में कई टीमों के दौरे हो रहे हैं और इस क्रम में दक्षिण अफ़्रीकी टीम (South Africa Team) का नाम भी शामिल हो गया है। दक्षिण अफ्रीका की टीम सीमित ओवर सीरीज में खेलने के लिए श्रीलंका (SL vs SA) में आई है। सितम्बर में इस दौरे पर वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी।

एशियाई देशों की धीमी पिचों पर अभ्यास के बाद यूएई में टी20 वर्ल्ड कप के दौरान काम आसान हो सकता है। यही कारण है कि ऑस्ट्रेलिया ने बांग्लादेश का दौरा किया था। अब न्यूजीलैंड की टीम ही बांग्लादेश और पाकिस्तान दौरे पर आएगी। दक्षिण अफ़्रीकी टीम भी इसमें पीछे नहीं रहने वाली थी, लिहाजा श्रीलंका दौरा प्लान कर लिया गया।

दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने हाल ही में वेस्टइंडीज और आयरलैंड का दौरा किया है। टीम का प्रदर्शन भी अच्छा रहा है। ऐसे में श्रीलंका के लिए मामला कहीं से भी आसान नहीं होगा। हालांकि श्रीलंकाई टीम ने भी भारत को टी20 सीरीज में हराया है। कुछ दिग्गज खिलाड़ी भी अब श्रीलंकाई टीम में शामिल हैं और अनुबंध विवाद भी सुलझ गया है। इन सब बातों को देखते हुए दोनों टीमों के बीच एक कड़ी स्पर्धा देखने की उम्मीद की जा सकती है।

श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने सीरीज के लिए टीम का ऐलान भी कर दिया है लेकिन दक्षिण अफ़्रीकी टीम की घोषणा पहले हो गई थी। दक्षिण अफ़्रीकी टीम श्रीलंका में पहुँच चुकी है और अनिवार्य क्वारंटीन भी लगभग हो गया है।

दक्षिण अफ्रीका के श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम

2 सितम्बर, पहला वनडे मैच (आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलम्बो)

4 सितम्बर, दूसरा वनडे मैच (आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलम्बो)

7 सितम्बर, तीसरा वनडे मैच (आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलम्बो)

10 सितम्बर, पहला टी20 मैच (आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलम्बो)

12 सितम्बर, दूसरा टी20 मैच (आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलम्बो)

14 सितम्बर, तीसरा टी20 मैच (आर प्रेमदासा स्टेडियम, कोलम्बो)


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...