Create

दक्षिण अफ़्रीकी टीम के श्रीलंका दौरे का पूरा कार्यक्रम

Naveen Sharma

दक्षिण अफ्रीका की टीम 2018 के बाद पहली बार सीमित ओवरों की श्रृंखला के लिए श्रीलंका का दौरा करेगी। वे 2 से 14 सितंबर तक तीन एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय और इतने ही टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेलेंगे, दोनों बोर्ड ने शुक्रवार (30 जुलाई) को पुष्टि की। श्रीलंका ने भारत के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज समाप्त की है।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के कार्यकारी सीईओ ने कहा है कि आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप के साथ प्रोटियाज पुरुष टीम के लिए एक और दौरे की पुष्टि होने पर हमें खुशी है। उन्होंने यह भी कहा कि उपमहाद्वीप में गुणवत्तापूर्ण विपक्ष के खिलाफ खेलना हमारी टीम के लिए इस आयोजन की तैयारी का सबसे अच्छा तरीका है और हम साल के इस समय के दौरान हमें अकोमोडेट करने के लिए श्रीलंका क्रिकेट के आभारी हैं। इस समय कार्यक्रम भी टाईट चल रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि अगले तीन सालों तक आईसीसी के वर्ल्ड इवेंट होना हर टीम के लिए सुनहरा होने वाला है और हम अपनी टीम को खेलते हुए देखने के लिए उत्सुक हैं। वे अपनी 2021 टी20 विश्व कप की तैयारी के लिए टीम का निर्माण करना जारी रखेंगे।

2018 में श्रीलंका दौरे पर दक्षिण अफ्रीका ने पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 3-2 से जीती। दोनों टीमों के बीच हुए एकमात्र टी20 मैच को श्रीलंका टीम ने जीता था। इस बार सभी मुकाबले कोलम्बो में ही खेले जाएंगे।

दक्षिण अफ्रीका का श्रीलंका दौरा

गुरुवार, 02 सितंबर - पहला वनडे

शनिवार, 04 सितंबर - दूसरा वनडे

मंगलवार, 07 सितंबर - तीसरा वनडे

शुक्रवार, 10 सितंबर - पहला टी20 मैच

रविवार, 12 सितंबर - दूसरा टी20 मैच

मंगलवार, 14 सितंबर - तीसरा टी20 मैच

गौरतलब है कि श्रीलंकाई टीम ने हाल ही में भारतीय टीम के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज खेली है। एकदिवसीय सीरीज में पराजय के बाद बेहतरीन खेल का प्रदर्शन करते हुए श्रीलंका ने टी20 सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की। दक्षिण अफ़्रीकी टीम की बात की जाए, तो इस टीम ने हाल ही में आयरलैंड का दौरा किया था और टी20 सीरीज जीती थी। दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने इससे पहले वेस्टइंडीज दौरे पर भी बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया था।


Edited by Naveen Sharma

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...