SA vs AUS : हेनरिक क्लासेन के तूफान में उड़ी ऑस्ट्रेलिया, चौथे वनडे में दक्षिण अफ्रीका की बड़ी जीत 

South Africa Cricket Australia ODI
South Africa Cricket Australia ODI

दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) ने ऑस्ट्रेलिया (Australia Cricket Team) को चौथे वनडे मैच में 164 रनों से हराकर पांच मैचों की वनडे सीरीज में 2-2 की बराबरी कर ली है। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने 50 ओवर में 5 विकेट खोकर 416 रन बनाए थे। जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम 34.5 ओवर में 252 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और मैच हार गई।

सुपरस्पोर्ट्स पार्क में खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों ने शुरुआती 25 ओवर में मेज़बान टीम के बल्लेबाजों को नियंत्रण में रखा हुआ था और सिर्फ 120 रन के स्कोर पर तीसरा विकेट भी गिरा दिया था।

उसके बाद पांचवें नंबर पर हेनरिक क्लासेन बल्लेबाजी करने आए, जिन्होंने 209.63 की स्ट्राइक रेट से सिर्फ 83 गेंदों में 174 रनों की पारी खेल डाली, जो वनडे में नंबर 5 पर सबसे बड़ी पारी भी है। दक्षिण अफ्रीकी टीम की ओर से क्लासेन के अलावा डेविड मिलर ने 45 गेंदों में 82 रनों की नाबाद पारी खेली, जबकि क्विंटन डी कॉक ने 45, रीजा हेंड्रिक्स ने 28, रासी वैन डर डुसेन ने 62 रनों का योगदान दिया। ऑस्ट्रेलिया की ओर से जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए। एडम ज़म्पा ने 10 ओवर में बिना कोई विकेट लिए 113 रन खर्च कर दिए, जो वनडे इतिहास की किसी एक पारी में एक गेंदबाज द्वारा दिए गए संयुक्त सबसे ज्यादा रन हैं।

ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी की बात करें तो सबसे ज्यादा 99 रन विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने बनाये। टिम डेविड ने 35 और मार्नस लैबुशेन ने 20 रन बनाए। इन तीनों के अलावा अन्य बल्लेबाज 20 के आंकड़े तक भी नहीं पहुँच पाए। दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी एनगीडी ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए, वहीं कगिसो रबाडा ने भी 3 विकेट चटकाए। मार्को जानसेन और केशव महाराज को 1-1 विकेट मिला।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now