Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

SA vs ENG: दक्षिण अफ्रीका में वनडे सीरीज रविवार से शुरू होगी

First South Africa v England ODI Postponed Due To Positive Coronavirus Test
First South Africa v England ODI Postponed Due To Positive Coronavirus Test
ANALYST
Modified 05 Dec 2020, 19:26 IST
न्यूज़
Advertisement

दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच वनडे सीरीज का आगाज अब रविवार से होगा। दक्षिण अफ्रीका का एक खिलाड़ी कोरोना संक्रमित होने के बाद मैच से कुछ समय पहले पहला वनडे मैच स्थगित कर दिया गया था। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच पहला वनडे मुकाबला अब पार्ल में खेला जाएगा। इससे पहले मैच केपटाउन के न्यूलैंड्स मैदान पर होना था।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों के कोरोना टेस्ट का अंतिम राउंड पूरा होने के बाद अब मैच आयोजित करने का निर्णय लिया गया है। दक्षिण अफ्रीका बोर्ड के अधिकारियों ने इसकी पुष्टि की है। इंग्लैंड ने बायो बबल में कोरोना पहुँचने को चिंता माना, वहीँ दक्षिण अफ्रीका ने बायो बबल में संक्रमित खिलाड़ी तक कोरोना कैसे पहुंचा, इसके बारे में नहीं बताया। इसके अलावा संक्रमित खिलाड़ी कौन था, इसकी जानकारी भी सामने नहीं आई।

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका का बयान

क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने कोरोना टेस्ट के बारे में कहा कि वनडे सीरीज से पहले केपटाउन में टीम के सभी टेस्ट नेगेटिव आए हैं। ये टेस्ट दक्षिण अफ्रीका में शुक्रवार की शाम को किये गए थे। मेजबान बोर्ड ने एक बयान जारी करते हुए इस बात की पुष्टि की है।

शुरुआती वनडे से कुछ समय पहले मैच रद्द होना और खिलाड़ी का टेस्ट पॉजिटिव आना दक्षिण अफ्रीका के लिए एक झटका था। इस सीरीज से बोर्ड को राजस्व मिलेगा। हालांकि उस वनडे को रद्द करने के लिए दोनों बोर्ड के बीच बातचीत हुई और सहमति के बाद इसे स्थगित करने का फैसला लिया गया था।

बायो सिक्योर्ड बबल के बाद भी दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी का टेस्ट पॉजिटिव आना दक्षिण अफ्रीका में खिलाड़ियों की सुरक्षा पर सवाल खड़ा करता है। इंग्लैंड के खिलाड़ी इससे चिंतित नजर आए और मुद्दे पर बात भी की। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने अब बायो बबल के नियमों को सुरक्षा के लिहाज से और कड़ा कर दिया है।

Published 05 Dec 2020, 19:25 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit